देशमनोरंजनराज्य

इस बार नए क्लेवर में नजर आएगी श्रीदुर्गा रामलीला

Spread the love

इस बार नए क्लेवर में नजर आएगी श्रीदुर्गा रामलीला

.पीछे बैठे दर्शकों के लिए मंच पर लगेगी बड़ी एलईडी
.महिलाओं के बैठने को सिनेमा की तरह होगा क्रम
.रामलीला का हुआ भूमि पूजनए सजने लगे मंच
.जैकबपुरा की श्रीदुर्गा रामलीला कमेटी की तैयारियां शुरू
.बच्चों की प्रतिभा देखने के लिए हर रोज होगा सिया राम टैलेंट शो

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। एनसीआर भर में मशहूर मिलेनियम सिटी की श्रीदुर्गा रामलीला इस बार नए क्लेवर में नजर आएगी। मंच से लेकर दर्शकों के बैठने तक के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। रामलीला के पात्रों को भी इस बार यह छूट होगी कि वे अपने रोल के हिसाब से मंच की रोजाना सजावट करवा सकेंगें। रामलीला का शुभारंभ आठ अक्टूबर से किया जाएगा।

श्री दुर्गा रामलीला कमेटी की ओर से रामलीला की तैयारियों को लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। बुधवार को कमेटी के चेयरमैन भीमसेन सलूजाए प्रधान बनवारी लाल सैनी के नेतृत्व में जैकबपुरा में रामलीला मैदान पर भूमि पूजन किया गया। इसके साथ ही मंच को सजाने का कार्य शुरू कर दिया गया। कमेटी के मीडिया प्रभारी राजकुमार सैनी के मुताबिक इस बार मंच पर गत वर्षों की उपेक्षा कुछ बदलाव नजर आएगा।

रामलीला में पीछे बैठे दर्शकों को पूरा सीन नजर नहीं आता। इसलिए इस बार मंच पर बड़े साइज की एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगीए ताकि पूरा मंचन सही नजर आ सके। मंच पर लाइटिंग इस बार और भी बेहतर होगी। महिलाओं के बैठने का खास ध्यान रखा गया है। सिनेमा हॉल की तरह बैठने की व्यवस्था की जाएगीए ताकि उन्हें असुविधा न हो। इसके अलावा कलाकार रोजाना अपने रोल के हिसाब से मंच की सजावट कराएंगेंए ताकि रोल मुताबिक बैकराउंड व सजावट भी रहे। मंच व मैदान की सजावट को लेकर विशाल टैंट के संचालक कमल सलूजा ने बताया कि इस बार लाइटिंग की सज्जा भी कुछ अलग ही देखने को मिलेगी। टैंट भी राजसी व वनों का अलग.अलग होगा।

बच्चों के लिए रोज होगा टैलेंट शो
प्रधान बनवारी लाल सैनी ने बताया कि रामलीला के सदस्य सूरज गोयल के सुझाव पर रामलीला मंचन के बीच रोजाना बच्चों की प्रतिभा को उभारने के उद्देश्य से सियाराम टैलेंट शो कराए जाएंगें। बच्चों की प्रतिभा देखी जाएगीए जिसमें संगीतए नृत्यए कवितायेंए शामिल होंगे।

रामलीला के भूमि पूजन के मौके पर सचिव मनोज तंवरए कोषाध्यक्ष प्रदीप गुप्ताए केसी नारंगए दयाल चंद सौदाए राम प्रकाश ठाकुरए भरत सैनीए विकाश गुप्ताए अशोक सौदाए मुकेश राजए सतीश माचिवालए मनीष वर्माए रजनीश पाहुजाए दीपक सैनीए आशीष गुप्ताए राज कुमार बिजलीए तेजिंदर सेनी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close