दुनिया

अमेरिका में कोरोना वायरस ने मचाई सबसे बड़ी तबाही, एक दिन में दो हजार से ज्यादा मौत

वॉशिंगटन

अमेरिका में कोरोना वायरस लाशें बिछा रहा है. अमेरिका अब दुनिया का एक मात्र ऐसा देश बन गया है जहां एक दिन के अंदर दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2108 लोगों की मौत हुई है. ये आंकड़े कोरोना वायरस के संक्रमण पर नजर रखने वाली संस्था जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने जारी किए हैं. गुरुवार को अमेरिका में लगभग 1700 लोगों की मौत हुई थी.

दुनिया में एक लाख से ज्यादा मौतें

शुक्रवार को दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक लाख पार कर गई है. शुक्रवार को दुनिया भर में संक्रमितों की संख्या 17 लाख के आस पास पहुंच गई है, जबकि इससे मौत की संख्या एक लाख 2 हजार तक पहुंच गई है.

संक्रमण का केंद्र बना न्यूयॉर्क

अमेरिका में न्यूयॉर्क संक्रमण का केंद्र बना हुआ है. सिर्फ इस शहर में लगभग 1 लाख 60 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हैं. यहां पर 5820 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जबकि पूरे अमेरिका में 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

एक लाख से कम होंगी मौतें

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें लगता है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या 100000 से कम होंगी. बता दें कि इससे पहले ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि अमेरिका में कोरोना वायरस से दो लाख से ज्यादा मौतें हो सकती हैं.

मौतों के मामले में इटली टॉप पर

दुनिया में कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली अभी भी सबसे ऊपर बना हुआ है. कोरोना वायरस ने इस देश में कहर बरपा दिया है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक इस देश में अबतक 18849 लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरे स्थान पर नंबर स्पेन का है जहां 16081 लोगों की मौत हुई है. 13197 मौतों के साथ फ्रांस तीसरे नंबर पर है. 8958 मौतों के साथ ब्रिटेन दूसरे नंबर पर है, जबकि अमेरिका का नंबर पांचवा है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close