राजनीती

कोरोना: भीलवाड़ा मॉडल का क्रेडिट राहुल को देने पर सोनिया पर फूटा महिला सरपंच का गुस्सा, राज्यवर्धन बोले- अब आएगा भूकंप

 नई दिल्ली 
कोरोना वायरस के प्रकोप पर काबू पाने को लेकर राजस्थान का 'भीलवाड़ा मॉडल' आज  पूरे देश में चर्चा में है। इस बीच कोरोना के खिलाफ जंग में भीलवाड़ा की सफलता का क्रेडिट सोनिया गांधी द्वारा राहुल गांधी को दिए जाने पर देवरिया ग्राम पंचायत की सरपंच ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोला है। सोनिया गांधी पर राजनीति करने का आरोप लगा सरपंच किस्‍मत गुर्जर ने कहा कि जिले की महिलाओं, किसानों, ग्रामीणों और स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की कड़ी मेहनत की वजह से ही भीलवाड़ा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाया गया है।  

शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो जारी कर सरपंच किस्‍मत गुर्जर ने कहा कि भीलवाड़ा वासियों की मेहनत का श्रेय सोनिया गांधी द्वारा राहुल गांधी को दिया जाना दुःखद है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान का क्रेडिट जिले के लोगों को मिलना चाहिए न कि राहुल गांधी और राज्य की सरकार को। 

अपने वीडियो में सरपंच किस्‍मत गुर्जर ने कहती हैं, 'आज मैं पढ़ रही थी कि भीलवाड़ा मॉडल के लिए सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को क्रेडिट दिया और उनकी तारीफ की। मुझे इसका बहुत दुख हुआ।आज जिसे भीलवाड़ा मॉडल कहा जा रहा है, दरअसल उसके पीछे यहां के किसानों, महिलाओं, ग्रामीणों और भीलवाड़ा की स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की कड़ी मेहनत है। पिछले कई दिनों से राज्‍य सरकार जिसका क्रेडिट लेने की लगातार कोशिश कर रही है और आज राहुल गांधी ने लेने की कोशिश की, वो दरअसल स्‍थानीय लोगों की मेहनत का नतीजा है। जिन्‍होंने कोरोना से लड़ने के लिए छोटी-छोटी बातों का कड़ाई से पालन किया और आत्‍मसंयम का परिचय दिया।' 
 
वह आगे कहती हैं, 'हम लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बहुत प्रभावित हुए हैं। यहां के लोगों ने न सिर्फ लॉकडाउन का सही से पालन किया, बल्कि सोशल डिस्‍टेंसिंग और साफ-सफाई का ध्‍यान रखा है। डॉक्‍टर, नर्स, मेडिकल स्‍टाफ के साथ सहयोग करने को लेकर प्रधानमंत्री ने जो आग्रह किया है, उसका यहां के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ा है। यह समय राजनीतिक स्‍वार्थ-सिद्धि का नहीं है, बल्कि सतर्कता और संयम के साथ रोज मेहनत करने का है।'
 
काफी एक्टिव रहती हैं सरपंच
किस्मत गुर्जर कोरोना के खिलाफ लडा़ई में शुरू से ही काफी एक्टिव रही हैं। उनके ट्विटर को खंगालने पर पता चलता है कि अपने पंचायत में कोरोना के खिलाफ जंग की कमान वह खुद ही संभाल रही हैं। उन्होंने अपनी पंचायत में खुद सैनिटाइजेशन किया था। इसका वीडियो भी उन्होंने अपने ट्विटर पर अपलोड किया था, जिसमें वह हाथ से मशीन के सहारे गांव में स्प्रे करती नजर आई थीं।

'अब भूकंप आएगा'
जयपुर ग्रामीण के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सरपंच किस्मत गुर्जर का वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है। सरपंच के वीडियो वाले ट्वीट को रिट्वीट कर उन्होंने लिखा है कि अब भूकंप आएगा। दरअसल, राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राहुल गांधी पर एक तरह से कटाक्ष किया है, क्योंकि कुछ साल पहले राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जाता। अगर वह नोटबंदी पर संसद में बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा। 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close