उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना वायरस : पुलिस के लिए खरीदी जाएगी PPE किट, यूपी सरकार ने जारी किए 47 करोड़ रुपए

 लखनऊ 
कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश में पुलिस कर्मियों को पीपीई किट दी जाएगी। इसके लिए राज्य की योगी सरकार ने पुलिस के इस्तेमाल करने के लिए पीपीई किट आदि अन्य आवश्यकताओं जैसे-सैनेटाइजर, डिस्पोजेबल मास्क-ग्लव्स खरीदने के लिए 47 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। यह जानकारी शुक्रवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता ने दी।

इस संबंध में एडीजी मुख्यालय ने 4 अप्रैल को एक पत्र अपर मुख्य सचिव राजस्व को भेजा गया था, जिसके क्रम में आज दिनांक 10 अप्रैल 2020 को 47.33 करोड़ रुपए की धनराशि कुछ शर्तों एवं प्रतिबंधों के अधीन वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए स्वीकृत की गई है। इस धनराशि का उपयोग करते हुए डिस्पोजेबल मास्क के स्थान पर प्रत्येक पुलिस कर्मी को कपड़े के 2 मास्क, जो प्रतिदिन धोने के पश्चात पुनः उपयोग हो सकते हैं, को क्रय किया जाएगा। 

यूपी में 21 नए कोरोना मरीज बढ़े
यूपी में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 21 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 40 जिलों में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 431 हो गई है। इनमें 246 मामले तबलीगी जमात के हैं। इसके साथ ही प्रदेश में टेस्ट की संख्या बढ़ा दी गई है। शुक्रवार को 1590 सैम्पल टेस्ट के लिए भेजे गए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close