मध्य प्रदेशराज्य

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित 7000 के पार, लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं PM का फैसला आज

भोपाल
देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 7000 से ज्यादा पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है। हालांकि इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फैसला ले सकते हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्रियों से राज्यों की स्थिति के बारे में जानकारी ली और केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी साझा की। चर्चा में प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्यों से सुझाव भी मांगे। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वो आप सभी के लिए 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध है। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर प्रेजेंटेशन भी दी।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बैठक में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की।

देश में पंजाब और ओडिशा दो राज्यों में लॉकडाउन की अवधि एक माई तक बढ़ाई जा चुकी है, वहीं मध्यप्रदेश में भी इसकी संभावना बढ़ती जा रही है। आज शाम तक इस पर कोई फैसला आने की उम्मीद है।  जानकारी के मुताबिक राज्य में 3 मई तक चुनिंदा सेवाएं बंद रखने पर भी सहमति बनी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन की स्थिति पर राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परामर्श का पालन किया जाएगा। इसलिए माना जा रहा है कि राज्य में फिलहाल लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर मुहर लग सकती है। उधर, सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को लकर मुख्यमंत्रियों के अलावा एक्सपर्ट से भी बात करेंगे। 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close