राज्य

बिहार में कोरोना का एक और मामला, राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या हुई 61

 पटना 
बिहार में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को राज्य के एक और व्यक्ति में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज जिस व्यक्ति की रिपोर्ट आई है, वह एक कोरोना मरीज के संपर्क में आकर संक्रमित हुआ है। मरजी की उम्र 45 साल है।

बिहार के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति नवादा का है। मरीज से सीधे संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने का आदेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए कह दिया गया है। जल्द ही हम सबकी पहचान कर क्वारंटाइन करेंगे। कोरोना टेस्ट के लिए इन सभी लोगों के नमूने लिए जाएंगे।

 
एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के साथ ही नवादा में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हो गई है। बिहार में सबसे ज्यादा मामले सीवान जिले से आए हैं। यहां पर कुल 29 कोरोना मरीज हैं, जिसमें से 21 लोग एक ही परिवार के हैं। इसके अलावा मुंगेर में 7, पटना में 5, गया में 5, बेगूसराय में 5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, नवादा में 2, लखीसराय में 1, सारण में 1 और भागलपुर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज है। बिहार के 11 जिले इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 7,477
देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 7,477 हो गई है। वहीं इस बीमारी से 239 लोगों की जान गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब भी 6,565 लोग संक्रमण की चपेट में हैं जबकि 642 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक व्यक्ति विदेश चला गया है। मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार शाम से अब तक 33 लोगों की मौत हुई है। इनमें 17 मौत मध्य प्रदेश में, 13 महाराष्ट्र में, दो गुजरात में और एक असम में हुई है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 110 मौत महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद मध्य प्रदेश में 33, गुजरात में 19 और दिल्ली में 13 लोगों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close