दुनिया

मालदीव ने भारत को बताया ‘सच्चा दोस्त’, हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन पर कहा धन्यवाद

ब्राजील 
मालदीव के विदेश मंत्री ने हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात की मंजूरी देने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया है। शुक्रवार को अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में गेमचेंजर समझे जाने वाले हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात के मालदीव के निवेदन को स्वीकार करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद।

शाहिद ने भारत को मालदीव का दोस्त बताते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर काम आने वाला दोस्त ही सच्चा दोस्त होता है। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात का निवेदन स्वीकारने पर भारत सरकार को धन्यवाद कहा था।
 
ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्‍सोनारो ने रामायण के प्रसंग का जिक्र करते हुए कहा था कि जिस तरह हनुमान जी ने संजीवनी बूटी लाकर भगवान राम के भाई लक्ष्‍मण के प्राण बचाए थे, उसी तरह से भारत की ओर से दी गई इस दवा से लोगों के प्राण बचेंगे। वही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत की इस मदद को भुलाया नहीं जाएगा। ब्रिटेन ने भी दवा के निर्यात की मंजूरी देने पर भारत का आभार जताया था।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close