देश

मुंबई में 1000 से ज्यादा कोरोना मरीज, दिल्ली में पॉजिटिव केस 900 के पार

मुंबई
पूरा देश इन दिनों संपूर्ण लॉकडाउन और सीलिंग की वजह से कैद है. बावजूद इसके कोरोना वायरस का कहर रोके नहीं रुक रहा. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 6700 से ज्यादा हो गई है. 206 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 183 नए केस आने के बाद कुल आंकड़ा 900 के पार चला गया है. कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना लगातार पांव पसार रहा है. यहां शुक्रवार को 183 नए केस रिपोर्ट हुए हैं जिनमें 154 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं. इसके साथ ही राजधानी में मरीजों की कुल संख्या 900 के पार पहुंच गई है और पिछली 24 घंटे में दो लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना से अब तक 14 लोगों की मौत हुई है साथ ही कुल 26 मरीज ठीक भी हो गए हैं.

मुंबई के स्लम एरिया धारावी में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. यहां शुक्रवार को 6 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. इसके अलावा मुकुंद नगर कैंप में भी 5 केस सामने आए हैं जिनमें से एक केस का पता गुरुवार को चला था और उसके कॉन्टैक्ट की पहचान कर ली गई है. एशिया के सबसे बड़े स्लम कहे जाने वाले धारावी में 20 से ज्यादा केस रिपोर्ट हो चुके हैं. वहीं अकेले मुंबई शहर में 1008 लोग वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की जान चली गई है. पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1500 के पार है जो किसी भी राज्य के मरीजों से ज्यादा है.
 
मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 132 नए केस सामने आए. इसके साथ ही मुंबई में कुल कोरोना वायरस पॉजिटिव केस बढ़कर 1008 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में मुंबई में कोरोना ने 10 लोगों की जान ली है. वहीं आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1574 हो गया है.

राज्य सरकार के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने दावा किया है कि बंगाल सरकार ने 9-10 हॉटस्पॉट की पहचान की है. राज्य सरकार उन क्षेत्रों का पूर्ण लॉकडाउन सुनिश्चित कर रही है. उन क्षेत्रों में किसी को भी प्रवेश करने या वहां से जाने की अनुमति नहीं होगी. सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी. दहशत न फैलाने के लिए सरकार ने इन क्षेत्रों के नाम का खुलासा नहीं किया है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close