देश

मोदी से बोले केजरीवाल, दिल्ली में 30 अप्रैल तक बढ़े लॉकडाउन

नई दिल्ली
इन दिनों देश में लॉकडाउन लागू है, जो 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था। कुछ राज्यों ने इसे बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था और इसे लेकर ही आज पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात भी की है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी बात की, जिसमें केजरीवाल ने सलाह दी कि लॉकडाउन  को कम से कम 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि स्थिति अभी दूर-दूर तक काबू में आती नहीं दिख रही है। बता दें कि पिछली बार पीएम मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन किया था।

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह
मध्यप्रदेश में भी इसकी संभावना बढ़ती जा रही है। आज शाम तक इस पर कोई फैसला आने की उम्मीद है।  जानकारी के मुताबिक राज्य में 3 मई तक चुनिंदा सेवाएं बंद रखने पर भी सहमति बनी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही कह चुके हैं कि लॉकडाउन की स्थिति पर राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परामर्श का पालन किया जाएगा। इसलिए माना जा रहा है कि राज्य में फिलहाल लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर मुहर लग सकती है। उधर, सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को लकर मुख्यमंत्रियों के अलावा एक्सपर्ट से भी बात करेंगे।

उद्धव ठाकरे ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की मांग
सिर्फ अरविंद केजरीवाल ही नहीं हैं, जो चाहते हैं कि उनके राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाना चाहिए, बल्कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी यही मांग की है कि वहां भी लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए। बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय सबसे अधिक मरीज हैं। महाराष्ट्र में 1364 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 97 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में 1000 के करीब पहुंचा आंकड़ा
दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 903 मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को ही 183 मामले सामने आए, जो रिकॉर्ड है। दिल्ली के कुल मामले में 584 मामले तो सिर्फ जमातियों के हैं, यानी करीब 65 फीसदी मामले जमातियों से जुड़े हैं। दिल्ली में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं, जिसकी वजह से बहुत सारे इलाकों को संक्रमण जोन घोषित कर दिया गया है।

कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स के साथ बातचीत कर चुके हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के फ्लोर लीडर्स के साथ कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा की थी. इस दौरान 80 फीसदी राजनीतिक पार्टियां लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में दिखीं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close