देश

सेना का पाक को सीधा संदेश, आतंकियों को मारेंगे, द‍िखाएंगे

नई दिल्‍ली
भारतीय सेना ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर में आतंकवादियों के ठिकाने को बर्बाद कर अपने जवानों की शहादत का बदला ले लिया। सेना की बोफोर्स तोपों ने भारतीय सीमा में आतंकवादियों को भेजने की 'नापाक' साजिश रचने वाले पाकिस्‍तान को सीधी चेतावनी दी है। भारत ने ड्रोन विमान से लिए हमले के विडियो को जारी करके पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों और सेना को स्‍पष्‍ट संदेश दिया है कि हम न केवल मारेंगे, बल्कि उसे दुनिया को दिखाएंगे।

दरअसल, बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्‍तान डर गया था और उसने आतंकवादियों को भारतीय सीमा में भेजना कम कर दिया था। हालांकि अब उसमें फिर काफी तेजी आ गई है। पिछले दिनों उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी। इसमें सेना के स्‍पेशल फोर्सेस के 5 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ में पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। यह मुठभेड़ इतनी भीषण थी कि सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच आमने-सामने से लड़ाई हुई।

बोफोर्स तोपों ने आतंंक‍ियों पर बरपाया कहर
पाकिस्‍तान की इस कायरना हरकत का भारत ने बदला ले लिया है। भारतीय सेना की तोपों ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में स्थित एक आतंकी ठिकाने को तबाह कर दिया। इस आतंकी लॉन्‍च पैड से भारत में आतंकवादियों को भेजा जाता था और कई दिनों से इस पर भारतीय सेना की नजर थी। 5 दिलेर जवानों की शहादत के बाद भारतीय सेना ने 155 एमएम की बोफोर्स तोपों की मदद से आतंकी ठिकाने को बर्बाद कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक सेना ने अपनी इस जवाबी कार्रवाई के दौरान पाकिस्‍तानी सेना की तोपों और ठिकानों को भी निशाना बनाया। ये पाकिस्‍तानी तोपें गोलाबारी करके न केलव संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करती हैं, बल्कि आतंकवादियों को भारतीय सीमा में भेजने में मदद करती हैं। सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि आतंकी ठिकाने और तोपों को निशाना बनाया गया। इस हमले में भारतीय सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

सेना ने बदली रणनीति, पाकिस्‍तान को सीधा संदेश
भारतीय सेना आमतौर पर इस तरह के हमले के विडियो जारी नहीं करती है लेकिन इस बार सेना ने आतंकी ठिकाने के नष्‍ट होने का ड्रोन से लिया गया विडियो जारी किया है। यह कुछ उसी तरह से है जैसे अमेरिका और इजरायल जैसे देश अपने हमले के विडियो जारी करते हैं। सेना ने इस बार अपनी रणनीति बदली है। दरअसल, बालाकोट हमले के बाद पाकिस्‍तान ने कहा था कि कुछ पेड़ ही नष्‍ट हुए हैं। पाकिस्‍तान ने कहा कि उसे भारत के हवाई हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ।

हालांकि बाद में भारत ने हमले की सटीकता के बारे में कई सबूत देकर उसकी बोलती बंद कर दी थी। इस बार सेना ने आतंकी ठिकाने को नष्‍ट करने का ड्रोन से लिया गया विडियो जारी किया। सेना ने पाकिस्‍तान और उसकी सेना को सीधा संदेश दिया कि अगर उसने आतंकियों को भेजना जारी रखा तो आगे अभी कई बालाकोट जैसे हमले होते रहेंगे। बोफोर्स तोपों से किया गया हमला भी उसी का उदाहरण है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close