फर्श से अर्श तक

ज़मीन विवाद में भतीजे ने अपने चाचा और ताऊ को कुल्हाड़ी से काट डाला

ग्वालियर
ग्वालियर में ज़मीन विवाद में 2 सगे भाइयों की हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप मृतक के भतीजे और उसके साथियों पर है. घटना ग्वालियर जिले के बेलगढ़ा गांव की है. दोहरे हत्याकांड के बाद गांव में तनाव के हालात को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

डबरा सिटी थाना क्षेत्र के बेलगढ़ा गांव में रहने वाले अमर सिंह और गिरवर रावत दोनों सगे भाई अपने खेत में बने मकान पर थे. सुबह 7:00 बजे के लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोग आए. अमर सिंह और गिरवर पर इन लोगों ने कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया. हमले में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए. हमलावर काफी ज़्यादा थे इसलिए गांव वाले भी बीच-बचाव के लिए नहीं आए. हमला करने के बाद सभी आरोपी भाग निकले.

परिवार के सदस्य दोनों को लेकर सिविल अस्पताल डबरा पहुंचे, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने बताया कि ज्यादा खून बहने के कारण दोनों भाइयों की मौत हो गई. मृतक के बेटे विनोद रावत ने बताया कि हमला करने वाले उनके ही परिवार के लोग हैं. 2 दिन पहले ज़मीन को लेकर विवाद हुआ था जिसमें हमलावरों ने उनके पिता और ताऊ को जान से मारने की धमकी दी थी.

घटना की खबर लगते ही डबरा सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. तब तक हमलावर भाग निकले. उधर दोहरे हत्याकांड की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमॉर्टम के लिये भिजवाया गया. हत्या से गांव में तनाव का माहौल है. गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. डबरा सर्किल के SDOP उमेश सेंगर ने बताया कि आरोपियों को तलाश किया जा रहा है. डबरा सिटी पुलिस ने कुछ नामजद और अन्य अरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close