छत्तीसगढ़रायपुर

कांग्रेस नेता सहित 13 पर FIR, जमातियों का “जलसा” कराने और दावत देने वालों पर गिरी गाज

कटघोरा
कटघोरा में कोरोना वायरस  फैलाने वाले जमातियों के मददगारों पर भी अब गाज गिरने लगी है। जिला प्रशासन ने कांग्रेस नेता सहित एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है। कटघोरा में कोरोना पीड़ित एक जमाती मिला था, जो 16 जमातियों के साथ कटघोरा के जामा मस्जिद में रूका था।
आरोप है कि उन जमातियों ने 20 मार्च को जुराली के मस्जिद में एक जलसा किया था, सामूहिक नमाज़ अदा की थी और दावत में भी ये सभी शरीक हुए थे। जमातियों के इस करतूत से समाज के कई लोगों में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया था।

आरोप के मुताबिक जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया, वो जानबूझकर जमातियों के जलसे में खुद तो शामिल हुए ही, अन्य लोगों को भी शामिल कराया, जिसकी वजह से आसपड़ोस के कई लोग कोरोना से संक्रमित हो गये। हाल में जिन 7 लोगों की रिपोर्ट पाजेटिव आयी है, उनमें से अधिकांश इसी धार्मिक आयोजन की वजह से संपर्क में आये लोग थे। सभी के खिलाफ दो अलग-अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है।

जमातियों ने ये धार्मिक आयोजन तब किया, जब पूरे जिले में कलेक्टर किरण कौशल ने धारा 144 लगा रखा था। प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए बाहर से आये 16 जमातियों का कार्यक्रम जुराली के मस्जिद में कराया गया था और दावत भी उड़ाया गया था। इस पूरे आयोजन के संचालक 13 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, उनमें एक कटघोरा के कांग्रेस नेता और कटघोरा विधायक  के विधायक प्रतिनिधि शेख़ इश्तियाक भी शामिल हैं।साथ ही कटघोड़ा पुलिस ने धारा 144, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले चार लोगों को विरुद्ध की गई अपराध पंजीबद्ध।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close