दुनिया

नेपाल में 3 भारतीय नागरिक कोरोना पॉजिटिव

बीरगंज
दुनियाभर में महामारी बन चुके कोरोना वायरस का कहर भारत से सटे पड़ोसी मुल्क नेपाल में भी देखने को मिल रहा है। नेपाल के पारसा जिले में बीरगंज इलाके में तीन भारतीय नागरिकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तीनों भारतीय नागरिकों में कोरोना के लक्षण नजर आने के बाद क्वारंटीन में रखा गया था। इसी दौरान उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नेपाल में तीन भारतीय कोरोना पॉजिटिव
नेपाल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीरगंज इलाके में तीन भारतीय नागरिकों के कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ नेपाल में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। नेपाल के बीरगंज में कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों भारतीय नागरिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उन्हें जरूरी इलाज मुहैया कराया जा रहा है।

नेपाल के स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि
जानकारी के मुताबिक, जिन भारतीय नागरिकों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें दो उत्तर प्रदेश के और एक दिल्ली का बताया जा रहा है। नेपाल सरकार की ओर से बताया गया कि उन्हें हरसंभव जरूरी इलाज मुहैया कराया जा रहा है। वहीं कोरोना के खतरे के बीच नेपाल में बैठे माफिया जालीम मुखिया के बारे में जारी अलर्ट के बाद बिहार बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बिहार बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
बिहार के डीजीपी ने नेपाल से लगने वाले सभी जिले के प्रशासन को अलर्ट कर रखा है। पुलिस और एसएसी के जवान लगातार मुस्तैद हैं। सीतामढ़ी जिले के पास नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था पहले से ज्यादा सख्त कर दी गई है। कुछ दिन पहले मिले SSB के खत के बाद से ही जिला प्रशासन सक्रिय है। इसी के मद्देनजर गुरुवार को ही स्थानीय प्रशासन ने नेपाल बॉर्डर से सटे मसहा नरोत्तम पुनर्वास, बलुआ टोला और सिंदुरिया के पास सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। मुख्य नाके पर एसएसबी पहले से ही सीसीटीवी कैमरों से सरहद की मॉनिटिरिंग कर रहा है।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close