करियर & जॉब

बंपर वैकेंसी, डेढ़ लाख से ज्यादा तक सैलरी

एनएलसी इंडिया लिमिटेड (NLC India Limited) ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर भर्तियां करने वाला है। भर्ती कुल 259 पदों पर की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 17 मई 2020 कर दी गई है। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 17 अप्रैल थी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.nlcindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इंजीनियरिंग से जुड़े पदों के लिए उम्मीदवार के पास बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, फाइनेंस के लिए सीए, एमबीए वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें।
​पदों का विवरण

मैकेनिकल – 125 पद

इलेक्ट्रिकल (ईईई) – 65 पद

इलेक्ट्रिकल (ईसीई) – 10 पद

सिविल – 5 पद

कंट्रोल एंड इंस्ट्र्यूमेंटेशन – 15 पद

कंप्यूटर – 5 पद

माइनिंग – 5 पद

जियोलॉजी – 5 पद

फाइनेंस – 9 पद

ह्यूमेन रिसोर्स – 10 पद
योग्यता और उम्र सीमा

– इंजीनियरिंग से संबंधित पदों पर बीटेक कर चुके लोग आवेदन कर सकते हैं।

– फाइनेंस स्ट्रीम के लिए सीए और एमबीए वाले आवेदन कर सकते हैं।

– एचआर के लिए बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, लेबल वेलफेयर आदि की डिग्री वाले लोग आवेदन कर सकते हैं।

– सभी पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष तय की गई है। उम्र में ओबीसी को 3 वर्ष और एससी/एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।
चयन प्रक्रिया और सैलरी

-उम्मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

सैलरी

सबसे पहले एक साल की ट्रेनिंग होगी। उस दौरान 50,000-1,60,000 (ई-2 ग्रेड) वेतनमान के हिसाब से 50,000 बेसिक पे दिया जाएगा। ट्रेनिंग के बाद ई3 ग्रेड में ले लिया जाएगा जिसके बाद 60,000 बेसिक पे के साथ 60,000-1,80,000 रुपये का वेतनमान मिलेगा।
आवेदन फीस और आवेदन करने का तरीका

– सामान्य वर्ग व ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन की फीस 854 रुपये है। एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 354 रुपये का भुगतान करना होगा जो कि रिफंडेबल होगा।

– इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close