राशिफल

12 अप्रैल रविवार आज का राशिफल

मेष:

आज आपके दिन पर आलस्य, आनन्द और उलझन का मिलजुला असर देखने को मिलेगा। परिवार या आसपड़ोस के किसी बुजुर्ग की सलाह रंग लाएगी। हथेली और पैरों के मध्य भाग में मीठा दर्द होगा। वक्त का मोल न समझ पाने के कारण संतान के भविष्य की चिंता बेचैन करेगी। देर रात तक किसी वेब सीरीज का आनंद लेंगे। जीवनसाथी का नाटकीय स्वभाव शांति-अशांति दोनों प्रदान करेगा।

वृषभ:

वक्त अनुकूल है। आनन्द की प्राप्ति होगी। घर में रहकर दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। थोड़े प्रयास से कमाई भी बढ़ सकती है। कान में कष्‍ट हो सकता है। किसी सहयोगी या कर्मचारी के असत्य संभाषण से उलझन होगी। विपरीत लिंगियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। मां-पिता के स्वास्थ्य की चिन्ता होगी।

मिथुन:

आज आपके आभामंडल में विस्तार होगा। आज किसी विशेष काम में व्यस्तता रहेगी। लेखन और अध्ययन में वक्त बीतेगा। सकारात्मक दार्शनिक व आध्यात्मिक विचारों का संप्रेषण करेंगे। जीवनसाथी का पूर्ण प्रेम व सहयोग प्राप्‍त होगा। शाम के बाद से थकान संभव है। आपको अब थोड़ा आराम करने की जरूरत है।

कर्क:

गुरु की सीधी दृष्टि आज सुबह से ही शक्ति प्रदान करेगी। किसी वैचारिक बोध से लाभ होगा। लॉकडाउन में किसी संपत्ति के लाभ की रूपरेखा बनेगी। पत्‍नी के साथ घर की साफ-सफाई में मदद करेंगे। विदेशी स्वजनों व मित्रों से वार्तालाप व उनकी ख़ैरियत की खबर सुकून देगी। सेहत को लेकर सतर्क रहें।
सिंह:

मंगल की आपकी राशि पर दृष्टि शुभता का संचार करेगी। किसी पुराने अनुबंध से लाभ होगा। महत्वकांक्षाएं पल्लवित होंगी। प्रेम मिलेगा। किसी पुरानी इच्छा के पूर्ण होने दिशा में कदम उठेंगे। आपके प्रभाव से आज आपके परिजनों को सुख मिलेगा। पूरा दिन सुख से मधुरता के साथ बीतेगा।
कन्या:

सूर्य और बुध की सीधी दृष्टि से आपकी राशि को लाभ होगा। आज छुट्टी के दिन भी करियर के बारे में अच्‍छी खबर प्राप्‍त हो सकती है। किसी पुराने कदम से कारोबार के चमकने के संकेत से आनन्द की अनुभूति होगी। किसी करीबी से जुड़ी खबर मन प्रसन्न कर सकती है। नए संबंधों से लाभ तय है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।
तुला:

आज का दिन सुखद है। शनि की दृष्टि जहां आध्यात्मिक उन्नति प्रदान करेगी वहीं राहु की नज़र किसी जुगाड़ को जन्म देगी। लॉकडाउन में घर में ही संगीत व सिनेमा का लुत्फ़ लेंगे। ऐच्छिक सुख भोगेंगे। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। संतान आप से खुश रहेगी और आप संतान से।
वृश्चिक:

चन्द्रमा की आपकी राशि में बैठक शुभ संकेत दे रही है। शुक्र की दृष्टि से आपको विशेष लाभ हो सकता है। मानसिक शान्ति मिलेगी। रचनात्मक विचारों से उन्नति होगी। लॉकडाउन में नींद का लुत्फ़ लेंगे। किसी अल्पकालिक निवेश से अर्थ लाभ का संकेत मिल रहा है। आपको खुश होने की जरूरत है।
धनु:

आज आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी सम्मान या अवार्ड के संकेत प्राप्‍त होने से भी आपको हर्ष होगा। ध्यान व योग से लाभ होगा। आध्यात्मिक पथ पर प्रगति होगी। किसी बड़े व्यक्ति से फ़ोन पर संपर्क स्थापित होगा। व्यायाम आवश्यक है। सकारात्मक रहें और धन की चिंता इस वक्‍त कतई न करें। बस परिवार के साथ रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।
मकर:

आज काम के बोझ के कारण आपका स्वास्थ्य चरमराएगा। किसी बात से खुशी मिलेगी। माता-पिता से संबंध मध्यम से बेहतर होंगे। आध्यात्म से लाभ होगा। दार्शनिक दृष्टिकोण का प्राकट्य हो सकता है। किसी विरोधी द्वारा सराहना से आनन्द होगा। किसी पुरानी गलती का अफसोस होगा।
कुंभ:

आज आपका दिन आरामदायक रहेगा। पुराने सीरियलों में लुत्फ़ आएगा। परिजनों से सम्पर्क स्थापित होगा। भाई की सेहत की चिन्ता बेचैन करेगी। सरकारी लोगों से लाभ होगा। गैस व नसों और हड्डियों में दर्द से कष्ट हो सकता है। सन्तान की नुक़्ताचीनी से व्यथित न हों।
मीन:

बौद्धिक क्षमता में कमी दर्ज होगी। व्यर्थ संभाषण से बचें। आर्थिक स्थिति बेचैन करेगी। जीवनसाथी से चैन व बेचैनी दोनों हो सकते हैं। कंधे और पीठ के दर्द से परेशान हो सकते हैं। शुद्ध नीयत से किया गया कर्म लाभ देगा। छल-कपट के प्रयोग से बचें।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close