उत्तर प्रदेशराज्य

COVID 19 : यूपी के इन जिलों में कोरोना वायरस से राहत, 98 फीसदी सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव

 वाराणसी 
बनारस सहित पूरे पूर्वांचल में कोरोना वायरस का खतरा अन्य स्थानों की अपेक्षा काफी कम है। यहां अबतक जितने लोगों की जांच हुई, उनमें मात्र दो प्रतिशत ही कोरोना पॉजिटिव पए गए। 98 प्रतिशत की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 10 जिलों में सिर्फ वाराणसी में ही एक पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है।

पूर्वांचल में अब तक  कोरोना के 1235 सैंपल लिए गए हैं। इसमें 20 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। 973 की रिपोर्ट निगेटिव है। 198 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पूरे पूर्वांचल में कोरोना से वाराणसी में सिर्फ एक मौत हुई है। राहत की बात ये है कि वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज के आने के बाद  कम्युनिटी लेबल पर वायरस नहीं फैल पाया है। वाराणसी में स्वास्थ्य विभाग ने जिन क्षेत्रों को हॉट स्पॉट घोषित किया है, वे  लोहता, बजरडीहा, मदनपुरा और गंगापुर हैं। यहां से कोरोना पॉजिटिव के परिवारों के 80 सैंपल लिये गए थे। इसमें सिर्फ दो पॉजिटिव केस गंगापुर में मिले। बाकी 78 सैंपल में रिपोर्ट निगेटिव थी। ऐसे में आम लोग अभी काफी सुरक्षित हैं। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि अगर ऐसे ही लोग लॉकडाउन का पालन करेंगे तो वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में कोरोना की चेन टूट जाएगी। 

तीन मरीज हो चुके हैँ डिस्चार्ज 
वाराणसी में अब तक कोरोना के नौ मरीज सामने आए हैं। इसमें दो मरीज ठीक हो गए और उन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। जौनपुर में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक ठीक हो गया है। उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं मदनपुरा के दो कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। बजरडीहा की महिला की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव है। 72 घंटे बाद महिला का फिर सैंपल लिया जाएगा। वाराणसी के जिला अस्पताल में कोरोना के जो 14 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैँ, उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। डॉक्टरों की टीम उनकी देख रेख में लगी हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close