बिज़नेस

LIC ने प्रीमियम भुगतान के लिए दिया 30 दिन एक्स्ट्रा

मुंबई
भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने मार्च और अप्रैल के प्रीमियम भुगतान के लिए पॉलिसी धारकों को 30 दिन का अतिरिक्त समय देने की घोषणा की है। कंपनी ने कोविड-19 महामारी की वजह से देश में लागू बंदी के मद्देनजर पॉलिसी धारकों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है। एलआईसी ने कहा कि फरवरी के प्रीमियम के लिए दिया गया अतिरिक्त समय 22 मार्च को खत्म होने के बाद इसे 15 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।

रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं
बयान में कहा गया है कि एलआईसी के बीमाधारक बिना सेवा शुल्क के एलआईसी डिजिटल पेमेंट विकल्प के जरिये प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। बीमा कंपनी ने कहा है कि प्रीमियम भुगतान के लिए पॉलिसीधारकों को वेबसाइट पर पंजीकरण कराने की जरूरत नहीं है। वे सीधे कुछ जानकारी देकर भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा प्रीमियम का भुगतान मोबाइल एप 'एलआईसी पे डायरेक्ट' को डाउनलोड कर भी किया जा सकता है।

नेट बैंकिंग, कार्ड से भी भुगतान
नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, फोनपे, गूगल पे, भीम, यूपीआई के जरिये भी प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है। आईडीबीआई बैंक और एक्सिस बैंक की शाखाओं और ब्लॉक स्तर पर परिचालन कर रहे आम सेवा केंद्रों (सीएससी) पर नकद में भी प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है। बीमा कंपनी ने पॉलिसीधारकों को आश्वस्त किया कि है कि कोविड-19 से मृत्यु होने पर इसे ऐसे अन्य मामलों के समान ही माना जाएगा और इसमें दावे का भुगतान तुरंत करने की व्यवस्था की जाएगी। 

Related Articles

Back to top button
Close
Close