बिज़नेस

इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आ रही किआ सेल्टॉस, फुल चार्ज पर चलेगी 400KM

 
नई दिल्ली

कोरियन कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) ने भारत में सेल्टॉस के साथ एंट्री की थी। जिसे भारत में शानदार रिस्पॉन्स मिला। कार को मिले रिस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी सबसे पहले चीन में लॉन्च करेगी। इसके बाद एशिया के अन्य मार्केट में यह कार लॉन्च की जाएगी। भारत में इस कार की लॉन्चिंग के लिए कंपनी ने टाइमलाइन नहीं दी है। चीन में यह कार इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च की जा सकती है।

मिलेगी 400KM की रेंज
इस कार में 64kWh की बैटरी मिलेगी। कार का इलेक्ट्रिक मोटर 204bhp पावर जेनरेट करता है। फुल चार्ज पर यह कार 400km की रेंज ऑफर करती है। भारत में इस कार की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

अगस्त 2019 में लॉन्च हुई थी किआ सेल्टॉस
कंपनी ने अगस्त 2019 किआ के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। इस कार को भारत में शानदार रिसेप्शन मिला। सेल्टॉस में दिया गया 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 138hp का पावर और 242Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं।

किआ सॉनेट की लॉन्चिंग का इंतजार
किआ ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी नई SUV कार किआ सॉनेट (Kia Sonet) पेश की थी। इवेंट में यह कार कॉन्सेप्ट फॉर्म में पेश की गई थी। इस कार का प्रॉडक्शन वर्जन कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया। अब इस कार प्रॉडक्शन रेडी वर्जन टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। साउथ कोरिया की कंपनी किआ मोटर्स ने अगस्त 2019 में सेल्टॉस की लॉन्चिंग के साथ भारतीय कार बाजार में पूरी तरह एंट्री की। अगस्त 2020 में यहां अपनी पहली ऐनिवर्सरी पर सॉनेट को लॉन्च करके कंपनी इस मौके को सेलिब्रेट करेगी।
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close