मध्य प्रदेशराज्य

जबलपुर में जरार खान ने दिया सेनेटाइजिंग बूथ

 भोपाल

कोरोना वायरस के संकट से प्रदेशवासी प्रभावित हुए हैं। ऐसे संकट के समय में जबलपुर शहर के अमखेरा रोड खजरी बायपास स्थित पठान स्टील्स के संचालक  जरार खान ने कलेक्टर  भरत यादव को सेनेटाइजिंग बूथ नि:शुल्क प्रदान किया है। संक्रमण के इस दौर में यह बूथ अत्यंत उपयोगी साबित हुआ है।

कलेक्ट्रेट कार्यालय में सेनेटाइजिंग बूथ लेकर पहुंचे पठान स्टील्स के संचालक  जरार खान बूथ की स्प्रे पंप कार्य-प्रणाली को कलेक्टर ने देखा और समझा। विद्युत चलित इस बूथ में तीन स्प्रे पंप लगे हैं। कलेक्टर ने इस योगदान के लिए  जरार की मुक्तकंठ से सराहना की।

कलेक्टर ने सेनेटाइजिंग बूथ को सेठ गोविन्ददास जिला चिकित्सालय विक्टोरिया हॉस्पिटल भेज दिया ताकि संक्रमण रोकने के काम में दिन-रात लगे अस्पताल के चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ संक्रमण मुक्त होकर अपना दायित्व निभा सकें।

सेनेटाइजिंग बूथ में प्रवेश करते ही व्यक्ति के वजन से सेनेटाइजर के फव्वारे (स्प्रे) शुरू हो जाते हैं और बाहर निकलते ही फव्वारे स्वत: बंद भी हो जाते हैं। बूथ के ऊपर सेनेटाइजर टैंक होता है, खाली होने पर उसे पुन: आसानी से भरा जा सकता है। मदद की ये छोटी-छोटी कोशिशें आपदा से लड़ने में बड़ा हौसला प्रदान कर रही हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close