देश

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार के पार, अब तक 273 की मौत

नई दिल्ली
देश में कोरोना के मामलों की संख्या 8447 तक पहुंच गई है. अब तक 273 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं, जबकि 764 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घर पहुंच चुके हैं. रविवार को मुंबई में कोरोना के 152 मामले सामने आए, जबकि 24 घंटे में 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं दिल्ली में 24 घंटे 85 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हो गई. कोरोना से जुड़ी अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए
नगालैंड में मिला पहला केस
नगालैंड में कोरोना का पहला मामला सामने आया है. मरीज का इलाज असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. पूर्वोत्तर में अब तक कोरोना के 35 केस सामने आ चुके हैं. इसमें अकेले असम में 29 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. वहीं, मणिपुर और त्रिपुरा में दो-दो केस सामने आए हैं, जबकि अरुणाचल प्रदेश और नगालैंड में कोरोना के अब तक एक-एक मामले मिले हैं. बीते 10 अप्रैल को असम में कोरोना के कारण पहली मौत हुई थी.

महाराष्ट्र में 2000 के करीब संक्रमित
कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 221 नए मामले सामने आए तो वहीं 22 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंच चुकी है और अब तक 149 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अकेले मुंबई में संक्रमितों आंकड़ा 1399 तक पहुंच चुका है. चौबीस  घंटे में 16 जान गई हैं और इसके साथ मरने वालों की संख्या 97 तक पहुंच गई है.
कई राज्यों ने बढ़ाया लॉकडाउन
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मोदी सरकार की ओर से संकेत मिल चुके हैं कि लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा. ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पंजाब, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तराखंड ऐसे राज्य हैं, जिन्होंने बगैर किसी किंतु परंतु के अपने यहां लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश सरीखे राज्य केंद्र सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close