राज्य

बिहार: धंधेबाज पुलिस से बेखौफ होकर लॉकडाउन के बीच शराब की कर रहे होम डिलीवरी

पटना 
कोरोना महामारी ने हर किसी को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। यही नहीं 24 मार्च से चल रहे लॉकडाउन के कारण दो जून की रोटी बामुश्किल से मिल रही है। बावजूद इसके शराब के पैग से पियक्कड़ अपनी हलक को तर करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इनकी मांग पर धंधेबाज पुलिस से बेखौफ होकर लॉकडाउन के बीच शराब की तस्करी कर रहे हैं और अधिक कीमत वसूलने के लिए शराब की होम डिलेवरी भी कर रहे हैं। हाल में शराब के साथ पकड़े गये कई धंधेबाजों से इसकी कलई खुलकर सामने आयी है। 

बिहार में लॉकडाउन के दौरान पाटिलपुत्र, दीघा, पीरबहोर, एसकेपुरी, जक्कनपुर, राजीवनगर , गांधी मैदान  कंकड़बाग, पत्रकारनगर व कदमकुआं पुलिस द्वारा भारी मात्रा में अंग्रेजी व देसी शराब पकड़ी गई। साथ ही कई धंधेबाज भी पकड़े गये जो अब सलाखों के पीछे हैं। पुलिस की मानें तो अब तक जो धंधेबाज पकड़े गए हैं, उनके द्वारा देसी शराब की खेप वैशाली से लाने की बात बतायी गई है। कदकमुआं पुलिस द्वारा शनिवार को जब काजीपुर रोड नंबर एक व दो में छापेमारी की तो 85 लीटर देसी शराब बरामद हुई। पकड़े गए आरोपित दिवाली राम व राजू गोप ने बताया कि बरामद शराब की खेप वह वैशाली से लाये थे। अब पटना पुलिस वैशाली में छापेमारी कर शराब धंधेबाज के रैकेट को पकड़ने में जुट गई है। 

लॉकडाउन को लेकर पुलिस टीम गश्ती कर रही थी। इसी बीच कदमकुआं थानांतर्गत अमरूदी गली में एक युवक झोले में कुछ ले जाता दिखा। पुलिस ने जब उसे रोकने की कोशिश की तो वह भागने लगा। इसके बाद जवानों ने खदेड़कर उसे पकड़ लिया। पकड़े गए शराब तस्कर का नाम डोमन यादव है। झोला की तलाशी लेने पर उसके भीतर रखी 32 शराब की बोतलें पुलिस को मिलीं।

लॉकडाउन में कब और कहां पकड़ी गई शराब
– 29 मार्च: दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी पुल के गेट नंबर-81 के पास बाइक से शराब की डिलेवरी करने जा रहे दो युवक गिरफ्तार हुए
– 07 अप्रैल: गांधी मैदान थाने की पुलिस ने 30 बोतल शराब के साथ बनफर टोला के रहने वाले आजाद कुमार को गिरफ्तार किया
– 08 अप्रैल: शराब विक्रेता मनीष को गांधी मैदान पुलिस ने एग्जीबिशन रोड से पकड़ा। वह खाना बांटने के नाम पर शराब बेचने जा रहा था।
– 10 अप्रैल: एसकेपुरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी में आठ बोतल शराब के साथ पुलिस ने प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया
– 10 अप्रैल: सचिवालय पुलिस ने आर ब्लॉक मछली मार्केट के पास से शिशुपार्ल ंसह को आठ बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया
– 11 अप्रैल: कदमकुआं पुलिस ने काजीपुर रोड नंबर एक में छापेमारी कर एक नाबालिग को 32 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया
– 11 अप्रैल: राजीव नगर पुलिस ने वाहन र्चेंकग के दौरान एक कार से 45 बोतल शराब के साथ चंदन और रोशन  को गिरफ्तार किया

Related Articles

Back to top button
Close
Close