उत्तर प्रदेशराज्य

शख्स की मौत से मचा हड़कंप, कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर शव लेने को राजी हुआ परिवार

लखीमपुर खीरी 
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक अधेड़ की मौत के बाद प्रशासन सकते में था। अधेड़ को पत्नी समेत भर्ती कराया गया था। रविवार सुबह दंपति की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद परिवार मृतक का शव साथ ले जाने को राजी हुआ।

पलिया तहसील इलाके के एक अधेड़ दंपति को निमोनिया होने पर आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। कोरोना का शक होने पर उनका सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा गया। इस बीच शनिवार दोपहर बाद अधेड़ की मौत हो गई। इससे प्रशासन सकते में आ गया। परिवार वालों ने शव लेने से मना कर दिया था। साथ ही रिपोर्ट आने के बाद ही शव का अंतिम संस्कार करने को कहा था।

डीएम ने अपने स्तर से इसकी तैयारी कर ली थी। उन्होंने समाजसेवियों को बुलाकर कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार कार्रवाई की तैयारी की थी। रविवार रिपोर्ट निगेटिव आने पर परिवार वालों ने शव की सुपुर्दगी ली। सबकी नजर अधेड़ की जांच रिपोर्ट पर थी। अगर वह कोरोना पॉजिटिव होता तो प्रशासन को नए सिरे से इंतजाम करने पड़ते।

वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वायरस से संक्रमित 60 और नए मरीज पाए गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 43 मरीज आगरा के हैं। यहां के 12 मरीजों में कोरोना की पुष्टि रविवार सुबह ही हो गई थी, जबकि 31 मरीजों की केजीएमयू में हुई जांच में देर रात संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही अभी तक प्रदेश में कोरोना के कुल 514 मरीज पाए जा चुके हैं। इनमें 272 तबलीगी जमात वाले हैं। आगरा में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 137 हो गई है जो यूपी के किसी भी जिले में सर्वाधिक है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close