राशिफल

साप्ताहिक राशिफल 13 से 19 अप्रैल

मेष राशि

आने वाला सप्ताह फूल और कांटे दोनों खिलाएगा। आपके लिए नयी संभावनाएं लाएगा लेकिन सिर भी घुमाएगा। राशि स्वामी मंगल की दृष्टि अच्छी खबर लाएगी। करियर में इस हफ्ते वर्क फ्रॉम होम में आराम ज्यादा, वर्क कम होगा। बॉस से तालमेल मधुर रहेगा। आपके काम को सराहना मिलेगी। जीवनसाथी की उलाहना मिलेगी। किसी अनुभवी की सलाह रंग लाएगी। सप्ताह के पहले दिन सोमवार की रात 8 बजकर 23 मिनट पर सूर्य अपना घर बदल कर मेष राशि में आकर सम्मान दिलाएगा और हौसला भी देगा। सप्ताह के आरंभिक चार दिन अनुकूल लगेंगे शुक्रवार से मूड उखाड़ेगा। मानसिक दबाव बढ़ेगा। संपत्ति होकर भी उसका सुख न मिल पाने का मलाल बेचैन करेगा। जोखिम ना लें, अन्यथा हानि संभव है। सप्ताह के मध्य में किसी से मतभेद हो सकता है।

शुभ रंग-लाल, पीला, केसरिया
शुभ अंक- 1, 3

वृषभ राशि: कोई मित्र मेहरबान होगा

सप्ताह के आरंभ में खुशियां मिलेगी। अभीष्ट की पूर्ति होगी। कोई बहुप्रतीक्षित काम पर जमी बर्फ पिघलेगी, रास्ता निकलेगा। आर्थिक पक्ष समान्य रहेगा। सप्ताह के मध्य में कामसुख की प्राप्ति होगी। किसी अजीब स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। विवेक से स्थिति संभल जाएगी, वरना बात हाथ से निकल सकती है। स्वजनों से मतभेद सर उठाएगा। कोई अपना टांग अड़ाएगा। गुरु की दृष्टि संबल देगी। पराक्रम बढ़ेगा। फिल्म और मनोरंजन के लिए समय निकालेंगे। कोई मित्र मेहरबान होगा। आपके भीतर कोई सुप्त कला है जो जागृत होगी। इस एकांत प्रवास में अपने भीतर छिपे उस अनगढ़ हुनर को पहचाने और तराशें। देह के ऊपरी भाग में कष्ट संभव है। किसी की थोड़ी सी प्रशंसा आपका हौसला बढ़ाएगी।

शुभ रंग- भूरा, सफ़ेद
शुभ अंक- 2,4

मिथुन राशि: पुराना बिगड़ा संबंध बहाल होगा

प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। चन्द्रमा की दृष्टि कल्पनाशीलता में इजाफा करेगी। कलात्मक दृष्टिकोण प्रकट होगा। मानसिक शांति मिलेगी। ग्रहयोग दैहिक कष्ट की चुगली कर रहे हैं। मित्रों और सहयोगियों से लाभ होगा। करियर चमकेगा। जीवनसाथी से प्रगाढ़ता बढ़ेगी। सप्ताह के मध्य थोड़ी उलझन होगी। सत्ता और राजनीति के प्रभावशाली लोग आपके निकट आएंगे। कोई पुराना बिगड़ा संबंध बहाल होगा। श्रम से लाभ मिलेगा। अनियमित दिनचर्या स्वास्थ्य प्रभावित करेगी। मूड अनावश्यक रूप से उखड़ा-उखड़ा रहेगा। नींद में भारी कमी रहेगी।

शुभ रंग- सफेद
शुभ अंक – 6

कर्क राशि: नकारात्मक वचनों से पीड़ा होगी

तकरीबन तीन हफ्ते के लॉकडाउन का धैर्य इस हफ्ते दम तोड़ने को आमादा नजर आ रहा है। आर्थिक पक्ष सबल रहेगा। अनावश्यक झुंझलाहट से आभा मण्डल फीका होगा। घर से बाहर जाने की चाहत पपीहे की तड़प की तरह हिलोर मारेगी। जीवनसाथी का नाटकीय स्वभाव उलझन पैदा करेगा। ध्यान-योग में रुचि जगेगी। किसी संपत्ति से निकट भविष्य में लाभ की पटकथा तैयार होगी। गुरुवार को मन मामूली बात से बेचैन हो जाएगा। फोन पर किसी के नकारात्मक वचनों से पीड़ा होगी। मूड खराब न करें। किसी बड़े व्यक्ति की अनुशंसा से लाभ होगा। शुक्रवार को करियर में तनाव संभव। कोई नकारात्मक खबर उलझन देगी। यह सप्ताह सेहत के लिए अनुकूल नही है, ध्यान रखें।

शुभ रंग- लाल, पीला
शुभ अंक- 1, 9

सिंह राशि: आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी

इस हफ्ते के पिटारे में आपके लिए कई संभावनाएं छिपी हैं। किसी कामना के पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त होगा। महत्वकांक्षाओं को पंख लगेगा, जो करियर के परवाज को नया आकाश देगा। अपनी कंपनी के लिए किसी लाभदायक परिस्थितियों के निर्माण में भूमिका निभाएंगे। चिह्वा पर नियंत्रण रखें, तैलीय और मसाले भोजन से परहेज रखें। कसरत की दरकार है पर रिश्तों के संग वर्जिश या जोर-आजमाइश न करें। रोमांटिक स्वभाव जीवनसाथी को आंतरिक सुख देगा। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। आपके श्रम व लगन के कारण बॉस की कृपा रहेगी और उनकी प्रशंसा हौसले में चार चांद लगाएगी।

शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 1,9

कन्या राशि: जागरूक रहने की है आवश्यकता

इस सप्ताह नई संभावना नजर आएगी। पर अपने दिमाग को अनावश्यक नकारात्मक विचारों से खाली करना आवश्यक है। भय का त्याग करें। यदि आप सतर्क रहेंगे और सुरक्षा के मानकों का पालन करेंगे तो रोग से बचे रहेंगे। करियर में सब सामान्य रहेगा। विदेशी संपर्क से लाभ संभव है। किसी रसूखदार मित्र से अरसे बाद संपर्क का सुख मिलेगा। स्वयं के कारोबार के विस्तार पर विचार करेंगे। आराम में कमी रहेगी। जीवनसाथी से तालमेल के लिए वाणी पर संयम जरूरी है। गुरुवार को कोई नया विचार करियर को बल देगा। निरर्थक मानसिक बेचैनी रहेगी। परिजनों से स्नेह प्राप्त होगा।

शुभ रंग- लाल, मरुन
शुभ अंक -1

तुला राशि: संगीत व कला में रुचि विकसित होगी

लॉकडाउन में आप घर से ही ऑफिस चला रहे हैं और काम तथा आराम के बीच संतुलन बनाकर चलना होगा। सप्ताह के पहले दिन कोई बात बेचैन करेगी। मंगलवार से दिन आनंद से बीतेगा। संगीत व कला में रुचि विकसित होगी। राशि स्वामी शुक्र अपनी अन्य राशि वृष में बैठकर करियर में सकारात्मक परिस्थितियों का निर्माण करेगा। शनि की तुला पर दृष्टि आध्यात्म और दर्शन की ओर रुझान बढाएगी, राहु की नजर कुछ नए विचारों को विचारों को जन्म देगी। कार्यक्षेत्र में कुछ अनुकूल खबर से मन को सुकून मिलेगा। मित्रों से विडियो कॉल पर बात करेंगे। मांसपेशियों में खिंचाव संभव है। स्त्रियों को मामूली स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।

शुभ रंग- भूरा, हरा
शुभ अंक – 6

वृश्चिक राशि: धन मार्ग में अवरोध होगा दूर

सप्ताह करियर में नयी चुनौतियों को प्रकट करेगा और उनसे अनुभवों की सौगात देगा। हफ्ते के प्रथम दिन किसी सहयोगी से गलतफहमी हो सकती है जिससे मानसिक तनाव होगा। किसी भी बहस से दूर रहें। किसी अल्पकालिक निवेश से धनार्जन संभव है। जीवनसाथी की छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करें, सुखी रहेंगे। दांपत्य जीवन का खट्टा-मीठा और तीखा सुख मिलेगा। तीखे दांत वाले पालतू जानवरों से सतर्क रहें। सप्ताह के मध्य में पूर्ण सुख मिलेगा। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह रंग लाएगी। स्वभाव की उग्रता पर क़ाबू रखें।

शुभ रंग- लाल, पीला
शुभ अंक- 9

धनु राशि: माता-पिता से पूर्ण सहयोग मिलेगा

सप्ताह मिश्रित दृष्टिगोचर हो रहा है। हफ्ते के आरंभ में आपकी राशि में चन्द्रमा की केतु के साथ मौजूदगी जहां मानसिक बेचैनी देगी, वहीं अनियंत्रित कामेच्छा तनाव का कारण बनेगी। योगासनों से इस पर काबू संभव है। बुधवार से समय अनुकूल रहेगा। करियर में कोई प्रयास फूल खिलाएगा। एकाग्र रहने का प्रयास रंग लाएगा। बॉस की किसी बात से कष्ट होगा। किसी सहयोगी की अनुशंसा से उनके स्वभाव व आचरण में परिवर्तन परिलक्षित होगा। संतान के रूखे बर्ताव से दुःख होगा। माता-पिता और भाई-बहनों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। सप्ताहांत में किसी के भाव पूर्ण शब्द से भावुक हो सकते हैं।

शुभ रंग- लाल, पीला
शुभ अंक- 2,3

मकर राशि: करियर में परिवर्तन का विचार आएगा

सप्ताह धनु के लिए मिला-जुला परिणाम लेकर आ रहा है। कभी सर घुमा रहा है, कभी मन में फूल खिला रहा है। आपकी राशि में सूर्य और बुध की उपस्थिति जहां प्रभाव में वृद्धि का संकेत दे रही है वहीं किसी बौद्धिक उलझन की ओर भी इशारा कर रही है। बुधवार से खुशी बढ़ेगी। आध्यात्मिक विचारों का प्रादुर्भाव होगा। करियर में परिवर्तन का विचार आएगा। किसी प्रतिद्वंदी के मुख से दो मीठे बोल सुनकर भावुक हो सकते हैं। लॉकडाउन में पशु-पक्षियों के लिए कुछ करने की इच्छा उबाल मारेगी। सामाजिक कामों की ओर रुझान बढ़ेगा।

शुभ रंग- भूरा, हरा
शुभ अंक- 8

कुंभ राशि: आत्मविश्वास में होगी वृद्धि

इस हफ्ते आनंद के सारे कारकों की उपस्थिति के बाद भी आपके भीतर खुशी का अभाव नजर आएगा। आपकी कोशिशें रंग लाएगी। सरकारी सहायता संभव है। किसी राजनैतिक व्यक्ति या अधिकारी से लाभ होगा। अपनों का पूर्ण प्रेम व सहयोग मिलने के बाद भी मूड उखड़ा-उखड़ा रहेगा। आपके अनूठे दार्शनिक विचार इस हफ्ते किसी को समझ नही आएग। उल्टा वैचारिक दृष्टिकोण त्यागें। आध्यात्म की ओर रुझान तो होगा, लेकिन जल्दी ही उससे उकताहट भी होगी। दवाओं पर निर्भरता त्यागें। योग और स्वस्थ दिनचर्या से स्वयं का इलाज करें। इस सप्ताह जीवनसाथी से कभी खुशी, कभी कम, कभी ज्यादा कभी कम होता रहेगा।

शुभ रंग- सफ़ेद, भूरा
शुभ अंक- 4, 5, 6

मीन राशि: सप्ताहांत तक अच्छी खबर आएगी

कारोबार में किसी सही निर्णय से खुशी का अहसास होगा। हर काम को खास समझ कर करने से खुशी का अहसास होगा। बंद कारोबार में भी सकारात्मक सूचना आएगी। देह को आराम और मन के पंखों को काम मिलेगा। आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है। घर में घटता रुपया पेशानी पर बल उकेरेगा। पिता की सेहत या व्यवहार से बेचैनी संभव। आत्मबल डगमगाएगा। Covid 19 या किसी भी टेक्निकल विषय पर यहां वहां से लिया हुआ ज्ञान न बखाने। किसी पुरानी अप्रिय घटना का ख्याल मन बेचैन करेगा। सप्ताहांत तक अच्छी खबर आएगी।

शुभ रंग- मरुन, लाल
शुभ अंक- 3, 9

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close