दुनिया

अमेरिका में Coronavirus के ‘सुपरस्प्रेडर’: एक कंपनी के 20 बीमार 6 राज्यों में घूमे, अब 20,000 ऐडमिट

 
बोस्टन

अमेरिका में कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी तक 23,640 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, संक्रमित लोगों की संख्या 586,941 से भी ज्यादा हो चुकी है। उधर, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैसाचुसेट्स की एक अमेरिकी कंपनी से देश के अन्य राज्यों में कोरोना वायरस के फैलने का मामला सामने आया है। खबरों में कहा गया है कि अमेरिकी कंपनी बायोजेन के कर्मचारियों से अनजाने में मैसाचुसट्स से इंडियाना, टेनेसी और नॉर्थ कैरोलिना राज्यों में कोरोना का वायरस फैला।

कई अधिकारी के थे संक्रमित
दरअसल, मार्च के पहले सप्ताह में दवा कंपनी के सीईओ माइकल वोटनोस ने कई वर्षों की मेहनत के बाद अल्जाइमर दवा को लेकर सफलता की बात कही थी। वोटनेस ने बोस्टन में इसे लेकर एक कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में बायोजेन कंपनी के कुछ वरिष्ठ अधिकारी पहले से ही कोरोना वायरस से संक्रमित थे, जिसका उन्हें खुद अंदाजा नहीं था। इस कॉन्फ्रेंस के बाद कंपनी के कर्मचारी हवाई यात्रा से अपने परिवार के साथ अमेरिका के इंडियाना, टेनेसी और नॉर्थ कैरोलिना जैसे राज्यों और शहरों में गए।

6 राज्यों में फैलाया
रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी वजह से वायरस अमेरिका के कम-से कम छह राज्यों में फैला। इसमें कहा गया है कि शुरुआती समय में इसे लेकर लापरवाही बरती गई और देश में वायरस फैलता चला गया। मैसाचुसेट्स के डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के अनुसार, इंडियाना में कोरोना वायरस के पहले जो दो मामले आए, वे दोनों बायोजेन के कर्मचारी थे।
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close