मध्य प्रदेशराज्य

इंटेलिजेंस ने ADG, IG और SP को दिए सख्त निर्देश, कहा- यदि लापरवाही से हुआ कोरोना तो होगी कड़ी कार्रवाई

भोपाल
यदि लापरवाही से किसी पुलिसकर्मी को कोरोना वायरस (Corona virus) हुआ तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में मध्य प्रदेश के इंटेलिजेंस (Intelligence) ने राज्य के सभी रेंज के एडीजी, आईजी और जिलों के एसपी को सख्त निर्देश जारी किया है. इस निर्देश के तहत यदि ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरती जाती है और इसके चलते किसी पुलिसकर्मी को  कोरोना होता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई (Action) की जाएगी.

इंटेलिजेंस चीफ आदर्श कटियार ने प्रदेश के सभी एटीजी, आईजी और जिलों के एसपी को पत्र लिखकर कोरोना से पुलिस को संक्रमित होने के संबंध में निर्देश दिए हैं. यह निर्देश एक जिले के कांस्टेबल को कोरोना वायरस होने के चलते दिए गए हैं. कांन्स्टेबल को कोरोनावायरस एक जिले से दूसरे जिले में आने-जाने के कारण हो गया है. इसे इंटेलिजेंस ने आपत्तिजनक और गंभीर मामला बताया है. इसके पीछे अधिकारियों की लापरवाही भी बताई जा रही है कि एक जिले में ड्यूटी करने वाला कांन्स्टेबल दूसरे जिले में कैसे चला गया. सवाल ये भी है कि लॉकडाउन के दौरान उस कांन्स्टेबल को दूसरे जिले में आने-जाने किसने दिया. क्या आम जनता की तरह उस कांन्स्टेबल को भी दूसरे जिले में जाने से किसी ने रोका नहीं.

कटियार ने अपने निर्देश में यह भी कहा है कि एक जिले से दूसरे जिले में पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को नहीं जाने दें. यदि अनुशासनहीनता हुई, तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायगी. उन्होंने यह भी कहा कि इंदौर, भोपाल, जबलपुर और उज्जैन में विशेष सतर्कता बरती जाए. साथी जिले के अधिकारी यह भी तय करें कि एक जिले में ड्यूटी करने वाला अधिकारी या कर्मचारी लॉकडाउन के दौरान दूसरे जिले में आ-जा नहीं सके. ऐसे निर्देश इसलिए भी दिए गए हैं, क्योंकि भोपाल के करीब 2100 पुलिस जवान एक तरह से क्वॉरेंटाइन में हैं. वह अपने घर नहीं जा रहे हैं. उनके लिए प्रशासन ने थाना इलाके की होटल-लॉज या दूसरे सार्वजनिक भवनों में रहने की व्यवस्था की है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close