मध्य प्रदेशराज्य

इंदौर में बिगड़ रहे हालात, अब तक 35 की मौत, पूरे सूबे में 50 ने तोड़ा दम

इंदौर
देशभर में बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. वहीं मध्यप्रदेश में लॉकडाउन का पहला फेज खत्म होते होते हालात और खराब नजर आ रहे हैं. सूबे में कोरोना के चलते मौत के आंकड़े भी तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. सूबे में अब तक 50 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है. इसमें और भी परेशान करने वाली बात ये है कि अकेले इंदौर में 35 लोगों ने दम तोड़ दिया है. वहीं बात की जाए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तो पूरे मध्य प्रदेश में 614 मामले सामने आए हैं, इनमें से इंदौर में 328 कोरोना पॉजि‌टिव मरीज हैं. वहीं 39 मरीज स्वस्‍थ्य होकर घर जा चुके हैं.

बात की जाए अन्य जिलों की तो मुरैना में 14 लोग इससे संक्रमित मिले हैं. उज्जैन में अब तक 25 पॉजिटिव केस की जानकारी मिली है. उज्जैन में इस कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 3 मरीज पूरी तरह ठीक हुए हैं. जबलपुर में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 6 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि राजधानी भोपाल में 142 कोरोना पीड़ित मरीजों में से 4 की मौत हो चुकी है. इलाज के दौरान तीन मरीज ठीक हुए हैं. इन सबके बीच एक अच्छी खबर ग्वालियर से है. यहां 6 लोगों में से सभी को संक्रमण से मुक्‍त बताया जा रहा है, जबकि शिवपुरी जिले में भी मिले 2 मरीज इलाज के दौरान स्वस्थ हो चुके हैं. खरगोन में 17 लोग Covid-19 से संक्रमित मिले. इनमें से तीन मरीज की मौत हो चुकी है. जबकि छिंदवाड़ा में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हुई. इसके अलावा बड़वानी में 14, विदिशा में 13, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 15, श्योपुर में 3, रायसेन में 4, खंडवा में 5, धार में 2 केस सामने आ चुके हैं. वहीं देवास में मिले देवास में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 1 की मौत हो चुकी है. शाजापुर, सागर, रतलाम और उमरिया में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आया. जबकि मंदसौर और सतना में इसके दो मामले सामने आए हैं.

पूरे देश में कोरोना संक्रमण के कारण 51 लोगों की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही देश में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 324 हो चुकी है. जबकि पूरे देश में इसके संक्रमण के मामले सोमवार को बढ़कर 9,352 हो गए हैं. मंत्रालय ने कहा कि रविवार शाम से संक्रमण के मामलों में 905 की वृद्धि हुई है. बता दें, कोरोना वायरस से 24 घंटे में पहली बार मौत के इतने सारे मामले सामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि अब तक करीब 980 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close