खेल

उम्र महज एक नंबर है, धोनी कुछ साल और खेल सकते हैं IPL: लक्ष्मण

 मुंबई 
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के लिए उम्र महज एक नंबर है। लक्ष्मण ने कहा कि धोनी अभी एकदम फिट हैं और वह अगले कुछ सालों तक आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में खेल सकते हैं। धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद से अब तक मैदान से बाहर हैं। उनके इस साल आईपीएल से वापसी की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना वायरस खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था और हालात को देखते हुए इसके आगे होने की संभावना काफी कम है। 

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोटर्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “मेरे ख्याल से चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलना उनके लिए फायदेमंद होगा क्योंकि उनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है और वह ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रुप से अभी फिट हैं और एक कप्तान के रुप में वह चेन्नई का नेतृत्व कर सकते हैं।” 
 
उन्होंने कहा, “आईपीएल के सिर्फ इस सत्र में ही नहीं बल्कि वह अगले कई आईपीएल में खेल सकते हैं और इसके बाद ही वह अपने भविष्य पर फैसला लेंगे। वह अपने करियर में काफी सफल रहे हैं और आप उन्हें आईपीएल में खेलते देखेंगे।” 

लक्ष्मण ने कहा कि चयन समिति के नए चयनकर्ता सुनील जोशी को धोनी के साथ बैठकर उनके भविष्य को लेकर चचार् करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “धोनी काफी हद तक अपनी योजना को लेकर स्पष्ट हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने 2019 विश्वकप के बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से इस बारे में बात की होगी।” 

गौमत गंभीर ने बताया कौन सा खिलाड़ी टी20 WC में हो सकता है महेंद्र सिंह धोनी का बेस्ट रिप्लेसमेंट
पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण ने कहा, “चयन समिति को धोनी के साथ बैठकर उनके भविष्य के बारे में चर्चा करनी चाहिए, लेकिन धोनी चेन्नई के लिए खेलते रहेंगे और टीम के लिए बेहतर करेंगे।”

Related Articles

Back to top button
Close
Close