उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर : कल मरने वाले युवक में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि

 कानपुर 
कानपुर के हैलट अस्पताल के न्यूरो साइंस सेन्टर के कोविड-19 आईसीयू में सोमवार को जिस कोरोना संदिग्ध युवक की मौत हुई थी, वह कोरोना पाजिटिव निकला है। एसजीपीजीआई ने उसके कोरोना सैम्पल की रिपोर्ट पाजिटिव दी है। कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद हड़कम्प मच गया है। कर्नलगंज के इस युवक का दो दिन चुन्नीगंज के निजी अस्पताल में इलाज भी हुआ था जहां से उसे बीते शुक्रवार को हैलट के कोविड 19 हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। 

हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि कर्नलगंज के युवक की रिपोर्ट सुबह ही पाजिटिव की मिली है। बताया जा रहा है कि युवक तबलीगी जमात के सदस्यों से कर्नलगंज की मस्जिद में सम्पर्क में आया था। हैलट की मेडिकल टीम की देखरेख में कोरोना प्रोटोकाल के तहत सोमवार की रात उसे बकरमंडी कब्रिस्तान मेंदफनाया गया था, लेकिन जिस निजी अस्पताल में उसका इलाज हुआ वहां सील कर सेनेटाइजेशन किया जाना चाहिए। साथ ही उसके सम्पर्क में आए लोगों का सैम्पल भी लिए जाने का सुझाव दिया गया है।

आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमित दो महिलाओं की मौत
सोमवार को आगरा के भगवान टॉकीज स्थित एक अस्पताल में भर्ती रही दो महिलाओं की कोरोना के संक्रमित होने से मौत हो गई। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन दोनों महिलाओं का आगरा में ही अंतिम संस्कार कराया दिया। शिकोहाबाद की 60 वर्षीय महिला को फेफड़ों में कैंसर था और उनको किडनी की भी समस्या थी। वह अपने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थीं। रविवार दोपहर दो बजे उनकी किडनी फेल हो गईं। जिससे उनकी मौत हो गई। दूसरी ओर कमालगंज फर्रुखाबाद की 48 वर्षीय महिला की सोमवार दोपहर एक बजे इसी अस्पताल में ब्रेन हेमरेज होने के कारण मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button
Close
Close