खेल

कोरोना वायरस की वजह से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जफर सरफराज का निधन

 नई दिल्ली 
पूर्व पाकिस्तानी फर्स्ट क्लास क्रिकेटर जफर सरफराज का निधन हो गया है। जफर का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। 50 साल के पाक क्रिकेटर पिछले तीन दिनों से पेशावर के प्राइवेट अस्पताल में आईसीयू में थे। ईसएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, जफर सरफराज पाकिस्तान के पहले प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं, जिनकी कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई है।

जफर सरफराज ने 1988 में डेब्यू किया था।  उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में पेशावर के लिए 616 रन बनाए हैं। रिटायरमेंट से पहले 1994 में उन्होंने एक छह दिवसीय मैच में 96 रनों की पारी खेली थी।  उन्होंने 2000 के मध्य में सीनियर और अंडर -19 पेशावर टीमों दोनों के लिए कोच की भूमिका भी निभाई है।
 
जफर पाकिस्तान के इंटरनेशल खिलाड़ी अख्तर सरफराज के भाई थी। अख्तर की मौत 10 महीने पहले पेशावर में ही हुई थी। अख्तर सरफराज का निधन कोलोन कैंसर की वजह से हुआ था। 
 
बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अपना फैसला मंगलवार (14 अप्रैल) तक के लिए टाल दिया, वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,478 हो गई। ष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सात और लोगों की मौत हो गई, जिससे कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 93 हो गई। मंत्रालय ने कहा कहा कि 1,095 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, लेकिन 44 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।
 
रिपोर्ट के अनुसार, सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत में कोरोना वायरस के 2,656 मरीज हैं, जबकि सिंध में 1,452, खैबर-पख्तूनख्वा में 744 और बलूचिस्तान में 231 मरीज हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सोमवार को कम से कम 20 डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ गए जिससे राज्य में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित चिकित्साकर्मियों की संख्या 50 तक पहुंच गई है।

पाकिस्तान के चिकित्सा से जुड़े संगठन ने बताया कि देश में अब तक 100 से ज्यादा डॉक्टर, नर्स आदि इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close