छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ की आबादी 3 करोड़, जांच महज 4 हजार की, एहतियात से ही बचेंगेः सिंहदेव

रायपुर
छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा अभी टला नहीं है. इसके तहत ही देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया. इस ऐलान के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रतिक्रिया दी. प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों को लेकर उन्होंने जानकारी दी. मंत्री सिंहदेव ने लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले का समर्थन किया.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- 'एहतियात ही बड़ा विकल्प है. अभी हमें कोई अंदाजा नहीं है कि इससे कितना नुकसान होगा. अभी हम कोरोना के अंधेरे कमरे में हैं, यहां एहतियात ही हमें बचा सकती है. अभी हमने बहुत कम जांच की है. जांच करने के बाद ही पता चलेगा कि हमारी स्थिति क्या है. छत्तीसगढ़ की आबादी 3 करोड़ है और अब तक जांच केवल चार हजार की ही हुई है. अभी आवश्यकता है कि हम अधिक से अधिक जांच करें. इस लॉकडाउन के दौरान विभाग की कोशिश है कि हम अधिक से अधिक जांच की जाए.'

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 31 लोगों की पुष्टि हुई है. इनमें से 10 ठीक हो गए हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. इसके अलावा 21 पॉजिटिव लोगों का इलाज रायपुर एम्स में किया जा रहा है. ये सभी कोरबा जिले के कटघोरा क्षेत्र के एक ही इलाके के हैं. सभी तब्लीगी जमात के 16 वर्षीय उस किशोर के संपर्क में थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित था. इस किशोर को मिलाकर प्रदेश में कुल 31 में से 22 केस इसी इलाके के हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close