छत्तीसगढ़रायपुर

बस्तर में ज्यादा सख्ती करेगी पुलिस, ये इलाके वॉक फ्री जोन घोषित

बस्तर
21 दिन का लॉकडाउन आज खत्म होने के बाद अब 3 मई तक इसकी समय सीमा बढ़ाने का ऐलान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है. इन 19 दिनों में लाक डाउन का पालन करने जगदलपुर की पुलिस एक बार फिर ड्यूटी पर तैनात हो गयी है. भीड़भाड़ वाले इलाकों को पूरी तरह से लॉकडाउन करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जो प्लान तेयार किया गया है, उसका पालन कराने सड़कों पर पुलिस नजर आ रही है.

नगर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहर के कुछ इलाकों को वॉक फ्री जोन घोषित कर दिया गया है. इसमें शहर का संजय बाजार वाला इलाका मुख्य है. इस इलाके में भीड़ की आवाजाही को कम करने के लिए वाहनों के साथ प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही जिन इलाकों में सोशल डिस्टेसिंग नहीं की जा रही है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने तेयारी कर ली है.

जगदलपुर पुलिस ने बताया कि पूरे शहर को छह जोन में बांटते हुए छह टीमों का गठन किया गया है. इन टीमों का नेतृत्व पुलिस के आला अधिकारी करेगें. जहां कहीं भी धारा 144 का उलंघन होता है तो वहां पर कार्रवाई करने अब पुलिस सख्त कदम उठाएगी.​ बता दें कि बस्तर अब तक कोरोना फ्री जोन है. यहां अब तक एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close