राज्य

बिहार: कोरोना और जमात को लेकर BJP नेता का आपत्तिजनक पोस्ट, हुए गिरफ्तार

 
हाजीपुर 

लॉकडाउन के दौरान सामाजिक सौहार्द्र को लेकर बिहार पुलिस बेहद सख्त दिख रही है. पुलिस इसे लेकर कई जगह कार्रवाई भी कर चुकी है. नया मामला हाजीपुर का है जहां सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बीजेपी नेता अजीत सिंह प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं. इसके साथ ही वे रेलवे बोर्ड के सदस्य भी हैं.

बीजेपी नेता पर आरोप है कि उसने कोरोना और जमात को लेकर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी. इसे देखते हुए वैशाली पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट के मामले में बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल कोरोना और लॉकडाउन के बीच सामाजिक सद्भाव को लेकर पुलिस लगातार चौकस है.

बिहार के डीजीपी का सख्त निर्देश है कि लॉकडाउन के दौरान सामाजिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी. अकेले वैशाली जिले में पिछले 24 घंटे में सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसी कड़ी में मंगलवार को बीजेपी नेता की भी गिरफ्तारी की गई है.
 

इस घटना के बारे में हाजीपुर के एसडीपीओ राघव दयाल ने कहा कि जब से लॉकडाउन लागू हुआ है, तब से कुछ लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल रहे हैं. इससे सामाजिक व सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने की संभावना बनी हुई है. इस पर पुलिस मुख्यालय से भी सख्त रुख अपनाया गया था. हमने पहले भी ऐसे मामलों में लोगों को गिरफ्तार किया है. इसी कड़ी में मंगलवार को प्रदेश कार्यकारणी का सदस्य बताते हुए एक पोस्ट डाला गया है, जिसमें एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार शख्स खुद को बीजेपी का नेता बता रहे हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close