छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर के मार्केट में फिर लगी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसे उड़ी धज्जियां

रायपुर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा लॉकडाउन (Lock down) बढ़ाए जाने की घोषणा के तुरंत बाद मार्केट (Market) में जरूरी सामान खरीदने के लिए फिर एक बार लोगों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई. रायपुर (Raipur) के गोल बाजार में एक साथ बड़ी तादाद में लोग जरूरी सामानों की खरीदी करने के लिए पहुंचे. हालांकी पीएम मोदी ने लॉकडाउन -2  में और ज्यादा सख्ती की बात कही है, लेकिन राजधानी के मार्केट में ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है. बड़ी संख्या में एक साथ लोगों की भीड़ फिर से जमा हो गई.

राशन समेत अन्य जरूरी सामानों को खरीदने के लिए मार्केट में बढ़ी भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोई भी चीज दिखाई नहीं दी. इस बीच पुलिस पेट्रोलिंगग की टीम जरूर निकली लेकिन लोगों को इसेस भी कुछ ख़ास फर्क नहीं पड़ा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले का स्वागत करते हुए छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जीतेन्द्र बरलोटा का कहना है कि सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रखी है. जिस तरह पहले लॉकडाउन के दौरान इन सामानों की कमी नहीं आई ठीक उसी तरह इस बार भी लोगों को जरूरी सामान आसानी से मिलेंगे. लिहाजा ज्यादा पेनिक ना होकर घर पर सुरक्षित रहने की अपील चैंबर अध्यक्ष ने की है.

मालूम हो कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार (Government of India) ने लॉकडाउन (Lockdown Part-2) को आगे बढ़ाने का एलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India) ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की जानकारी दी है. इसके साथ ही सरकार ने घरेलू (Domestic Flights Cancelled till 3rd May) और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट (International Flights Cancelled till 3rd May) साथ ही रेल परिचालन (Indian Railway Cancel Trains) को 3 मई तक रद्द करने का फैसला लिया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close