छत्तीसगढ़रायपुर

हॉट स्पाट बने कटघोरा में चारों तरफ पसरा सन्नाटा

कोरबा
कटघोरा में कोरोना संक्रमित मरीजों की बड़ी संख्या एकाएक सामने आने के बाद से पूर्ण लॉक डाउन है। लोग घरों में बंद है। पुलिस प्रशासन ने हालात सामान्य करने पूरी ताकत झोंक दी है। मैराथन सैंपल लेने के साथ संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन एवं आइसोलेट किया जा रहा है।

जिले में कोरोना ने 13 दिन के भीतर 22 लोगों को चपेट में लिया है। लोग समझ गए हैं कि एक छोटी सी चूक उनके परिवार व आसपास के लोगों के लिए  मुसीबत बन सकता है। निदेर्शों का पालन कर सुरक्षित रह सकते हैं, बल्कि पुलिस व प्रशासन की मदद कर सकते हैं। कोरोना वायरस कोविड 19 वैश्विक महामारी का रूप ले चुका है। देश में कोरोना का संक्रमण रोकने लॉकडाउन किया गया है। पुलिस व प्रशासन के अफसर लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने लगातार हिदायत दे रहे हैं। उनके द्वारा आवश्यकता पडऩे पर ही घर से एक ही व्यक्ति निकलने की समझाइश दी जा रही है। पुलिस व प्रशासन की ओर से नियमों का पालन कराने हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

ड्रोन कैमरे से रख रहे नजर-जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर शहरी व उपनगरीय क्षेत्र में जगह जगह बेरिकेट्स लगाए हैं। यहां तैनात पुलिस अफसर व जवान लोगों को समझाइश दे रहे हैं। इसके बावजूद नियमों की अनदेखी करने वालों को सबक सिखाया जा रहा है। पुलिस भीतरी हिस्से में नियम तोडऩे वालों पर नजर रखने ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर रही है। इसकी नजर से बच पाना संभव नहीं है।प्रशासन ने आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए आवश्यक सेवाओं को चालू रखने का निर्णय लिया है इसमें बाजार हाट भी शामिल है। जहां निर्धारित समय पर साग सब्जी व अन्य घरेलू सामान की दुकान लग रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close