राशिफल

14 अप्रैल मंगलवार आज का राशिफल

मेष:

सूर्य आपकी राशि में विराज कर आपके आत्मबल और आत्मविश्वास को बढ़ा रहे हैं। आज कोई अच्छी और अनुकूल खबर मिल सकती है। किसी चिर प्रतीक्षित कामना के पूर्ण होने का मार्ग प्रशस्त होगा। स्वजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का अगाध स्नेह प्राप्त होगा। संतान से खुशी मिलेगी।

वृषभ:

समय अनुकूल। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी, व्यक्तित्व में आकर्षण बढ़ेगा। लॉकडाउन में भी अच्छे स्वाद का सुख मिलेगा। आर्थिक पक्ष सबल होगा। घर की सफाई में कोई पुरानी चीज मिलने से आज आपको खुशी मिलेगी। शिक्षा की दृष्टि से छात्रों के लिए दिन शुभ है।

मिथुन:

आज का प्रभात मुस्कुरा रहा है, कई दिनों से चली आ रही परेशानियों से थोड़ी राहत महसूस करेंगे। आपके चिंतन को नई दिशा मिलेगी। आपकी आंतरिक क्षमताएं सबल होंगी। सम्मान बढ़ेगा। चित्त बाहरी जगत से अनमना हो सकता है लेकिन जीवनसाथी से रिश्ता घना होगा। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। किसी जरूरी कार्य में विलंब से मन बेचैन होगा।

कर्क:

चन्द्रमा की दृष्टि जहां आपको मानसिक संबल देंगी, वहीं थोड़ी बेचैन भी हो सकती है। प्रतिस्पर्धियों तथा शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। तथाकथित मित्रों से सजग रहें। वे आपके पीठ पीछे नकारात्मक बात करेंगे। झुंझलाहट से बचें। कारोबार की चिंता हो सकती है। आज किया हुआ कार्य अथवा लिया गया निर्णय आपको सफलता दिलाएगा।

सिंह:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। किसी विशिष्ट योजना से बड़े लाभ का संकेत मिल रहे हैं। स्वजनों से अच्छा समाचार मिलेगा। परिवार में वाद-विवाद का वातावरण बन सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है। लॉकडाउन में जीवनसाथी की राय को महत्व दें और उनका सम्मान करें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

कन्या:

समय अनुकूल है। आपकी राशि के स्वामी बुध की सीधी दृष्टि आज आपको बहुत कुछ प्रदान करेगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कार्य में रोमांचक अनुभव होगा। कई रूके हुए कामों के पूरा होने की राह निकलेगी। सेहत ठीक होगी पर ठीक न होने का मिथ्या आभास हो सकता है।

तुला:

सौ बात की एक बात- दर्द को इश्तहार न बनाए। जो भी अच्छा व बुरा है वो आपका है। किसी नए विचार से लाभ होगा। लॉकडाउन में नए कारोबार की रूपरेखा बनेगी। विदेशी मित्रों के खैरियत की खबर सुकून देगी। सेहत को लेकर जागरूक रहें और नियमों का पालन करें। रुचिकर भोजन का आनंद लेंगे।

वृश्चिक:

शुक्र की सीधी दृष्टि किसी सुप्त कामना को पंख लगाएगी। किसी का सहयोग हर्षित करेगा। किसी लाभ की संभावना है। इस वक्त थोड़ा सा भी जोखिम न लें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। निरर्थक बहस दिन का बंटाधार कर सकती है, इसलिए वाद-विवाद से बचें। वैसे तो लॉकडाउन है फिर भी कोई बड़े निर्णय से लेने बचें।

धनु:

आपकी राशि में राहु की उपस्थिति से आपको मानसिक शक्ति मिलेगी। परिवार का सहयोग मन हर्षित करेगा। करियर के लिए समय उत्तम है लेकिन यात्रा करने से परहेज करें। समाज में आपके किए गए कार्यों से सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी से मामूली नोकझोंक हो सकती है लेकिन आप अपने जीवनसाथ को सरप्राइज दे सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर:

ग्रहों का योग बतता है कि आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज खुशी बढ़ेगी और चाहत परवान चढ़ेगी। किसी मित्र का सहयोग और किसी प्रतिद्वंदी कि समर्थन आनंद देगा। नए संपर्क बनेंगे जो लाभकारी होंगे। भला करने के चक्कर में आप खुद परेशानी में आ सकते हैं। किसी पुरानी गलती का खेद हो सकता है।

कुंभ:

आज प्रसन्न रहने का प्रयास आनंद देगा। कोशिशें कामयाब होंगी। सरकारी अफसरों के सहयोग आपको मिलेगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी और नई तकनीकी जानकारी के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतान मददगार प्रतीत होंगी। सदा की तरह आज भी जीवनसाथी से प्रणय महायुद्ध होता रहेगा।

मीन:

आपकी राशि में बुध की उपस्थिति आज बौद्धिक लाभ का संकेत दे रही है। भाग्य का साथ सभी कार्य पूर्ण करने के लिए तत्पर हैं। मित्रों से लाभ प्राप्त होगा। दांपत्य सुख में बढ़ेगा। अल्प प्रय

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close