देश

24 घंटे में कोरोना के 1211 केस, 31 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

 
नई दिल्ली 

देश में कोरोना वायरस के केस 10 हजार से ज्यादा हो चुके हैं. हर रोज कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक ओर जहां शुरुआती दौर में कोरोना के मामलों की संख्या 24 घंटे में 300 से 500 तक बढ़ती थी तो वहीं अब ये रफ्तार पकड़ चुकी है. बीते दो से तीन दिनों में हर रोज कोरोना के 1000 से ऊपर केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामलों में और तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि 24 घंटे में कोरोना के 1211 केस सामने आए हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 179 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. 24 घंटे में 31 लोगों की मौत हुई है. लव अग्रवाल ने बताया कि कोविड के 602 अस्पताल तैयार हैं. एम्स का भी दिल्ली में कोविड अस्पताल है.
 
ICMR ने क्या कहा

स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और ICMR की नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ICMR ने कहा कि कल हमने बताया कि हमारे पास किट हैं जो 6 सप्ताह तक चल सकती हैं. हमें आरटी-पीसीआर किट के लिए एक और किस्त मिली है जो संख्या में पर्याप्त है. इसके अतिरिक्त, हम RT-PCR के लिए लगभग 33 लाख किट के करीब ऑर्डर कर रहे हैं और 37 लाख रैपिड किट के किसी भी समय आने की उम्मीद है. वहीं टेस्टिंग को लेकर ICMR ने कहा कि अब तक 2 लाख 31 हजार 902 टेस्ट किए गए हैं.

 गृह मंत्रालय ने गरीबों को तीन महीने तक 5 किलो फ्री राशन देने का ऐलान किया. गृह मंत्रालय की प्रवक्ता सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि राशन की आपूर्ति पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है. मजदूरों की दिक्कतें दूर करने के लिए शिकायत केंद्र है. अब तक 5000 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close