राज्य

आरएमएल अस्पताल में दो महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, 30 स्टाफ क्वारंटीन

 
नई दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के 2 डॉक्टर कोरोना के संक्रमण के शिकार हुए हैं, जबकि 30 से ज्यादा स्टाफ क्वारंटीन पर भेजे गए हैं। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि 2 महिला डॉक्टरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें एक डॉक्टर गायनी विभाग में काम करती हैं और दूसरी डॉक्टर एनेस्थेसिया विभाग की हैं।
अस्पताल में 2 डॉक्टरों के कोरोना की चपेट में आने के बाद अन्य डॉक्टर परेशान हो गए हैं, उन्हें अपनी चिंता हो रही है। अस्पताल में काम करने वाले 30 से ज्यादा स्टाफ क्वारंटीन में हैं, जिसमें अधिकतर डॉक्टर बताए जा रहे हैं। चूंकि महिला डॉक्टर हॉस्टल में रहती है, इसकी वजह से अन्य साथी डॉक्टर में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।
 
आरएमएल अस्पताल में एक अन्य मामले में गायनी विभाग में कुछ दिन पहले एक महिला डिलिवरी के लिए लेबर रूम में आई थी। महिला को दिल की बीमारी भी थी। इस महिला की डिलिवरी अस्पताल में ही हुई। डिलिवरी के एक दिन बाद महिला को बुखार की शिकायत के बाद कोविड-19 की जांच की गई। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डॉक्टर को आइसोलेशन में रखा गया है और उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
 
महिला के पति में इस वायरस की पुष्टि हुई है। डॉक्टर का कहना है कि लोगों को अपने लक्षण नहीं छुपाने चाहिए, ताकि वह पीपीई किट्स पहनकर उनका इलाज कर सकें। कलावती अस्पताल में काम करने वाली एक महिला डॉक्टर के भी कोरोना वायरस की चपेट में आने का मामला सामने आया है। हालांकि महिला डॉक्टर को संक्रमण की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

सूत्रों का कहना है कि महिला में वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद द्वारका स्थित उनके अपार्टमेंट को हॉटस्पॉट में तब्दील कर दिया है। डॉक्टर ने बताया कि अगर इस तरह हर अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी कोरोना की चपेट में आने लगेंगे तो अस्पतालों में इलाज करने वाले स्टाफ की दिक्कत हो सकती है।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close