राजनीती

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की कोरोना के बढ़ते मामलों पर नजर, ऐसे ले रहे हैं फीडबैक

भोपाल
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ रहा है. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Singh Patel) भी एमपी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर फीडबैक ले रहे हैं. दमोह संसदीय क्षेत्र से सांसद और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल कोरोना वायरस को लेकर चुनिंदा लोगों से बात कर फीडबैक ले रहे हैं. बातचीत के जरिये लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली जा रही है.

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल हर फील्ड के चुनिंदा लोगों से रोजाना कोरोना वायरस को लेकर फोन पर संवाद कर रहे हैं. दमोह संसदीय क्षेत्र के लोगों से बातचीत कर स्वास्थ्य सुविधाओं का हालचाल जाना तो वहीं भोपाल में राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल डॉ. उषा खरे से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने फोन पर बातचीत की जिसमें कई बिंदुओं पर जानकारी ली कि कोरोना वायरस के दौरान भोपाल में किस तरह से सुविधाएं और व्यवस्थाए लोगों को मिल रही है.

मंत्री प्रहलाद पटेल ने पूछा कि कोरोना वायरस की फिलहाल मध्यप्रदेश और भोपाल में क्या स्थिति है? डॉक्टरों,नर्स,पुलिसकर्मी के पास पीपीई किट है? आम आदमी के लिए मास्क की उपलब्धता है या नहीं? लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं या नहीं? वायरस से बचने के लिए किस तरह की जागरूकता  जा रही है? केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल मध्यप्रदेश के राष्ट्रपति अवॉर्ड से सम्मानित शिक्षकों,स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रहे डॉक्टर,नर्स और हर फील्ड के चुनिंदा लोगों से बातचीत कर फीडबैक ले रहे हैं. अगर कोई समस्या है तो तुरंत समस्या का समाधान करने की बात भी कह रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल मध्य प्रदेश से हैं. दमोह से भाजपा के सांसद हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों को लेकर अब शहरी से लेकर ग्रामीण इलाकों तक लोगों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और कोरोना वायरस से बचाव के लिए हर स्तर पर सुविधाओं की जानकारी ले रहे हैं.

मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 885 पर पहुंच गया है. इंदौर में 544 पॉजीटिव केस और भोपाल में 158 कोरना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं अब तक 53 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है, तो 69 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं. अब छोटे शहरों में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में अब मध्यप्रदेश में शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर तमाम इंतजाम  और सुविधाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल जानकारी ले रहे हैं ताकि कोई समस्या आने से पहले ही निराकरण किया जा सके.

Related Articles

Back to top button
Close
Close