छत्तीसगढ़रायपुर

कोरोना मेडिकल बुलेटिन : दो नए मरीज मिले तो 3 डिस्चार्ज

रायपुर
 प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. मंगलवार को प्रदेश की हॉट स्पॉट एरिया कटघोरा से 2 नए मरीज और सामने आए. इन दोनों मरीजों को मिलाकर प्रदेश में संख्या बढ़कर 33 हो गई है. वहीं इसके साथ ही एक अच्छी खबर यह भी है कि तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आऩे के बाद उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट- 84 के अनुसार विश्व में अब तक कुल 1773084 व्यक्ति संक्रमित हैं और अभी तक कुल 111652 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है. भारत में वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण से 32 राज्य प्रभावित हैं, जिनमें कुल 10815 प्रकरणों की पुष्टि हो चुकी है और कुल 353 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है.

प्रदेश की बात करें तो छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 4821 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया है, अभी तक के 4319 परिणाम निगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 469 की जांच जारी है. आज कटघोरा के 02 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं, इस प्रकार राज्य में कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या 33 हो गई है. वहीं 03 मरीजों को डिसचार्ज/क्योर्ड किया गया है, वर्तमान में एम्स, रायपुर में कुल 20 मरीज उपचाररत हैं. जबकि वर्तमान में 75837 यात्री/व्यक्ति होम क्वारेंटीन में हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि जिला स्तर पर डाटा एन्ट्री ऑपरेटरों को चिन्हांकित कर दूरभाष के माध्यम से अन्य राज्यों से लौट कर आए होम क्चारेंटीन में रखे गए व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जानकारी नियमित रूप से ली जा रही है. पूरे राज्य में होम क्वारेंटीन में रखे गये व्यक्ति दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें. राज्य के सभी निवासियों से अनुरोध है कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें. अत्यावाश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलते समय शासनादेश के अनुसार मॉस्क अथवा गमछे को तीन बार मोड़ कर नाक एवं मुंह को अच्छी तरह ढंक लेवें तथा अन्य व्यक्तियों से सोशल और फीजिकल दूरी बना कर रहें.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close