राज्य

कोविड-19: देश में कोरोना वायरस से हुई मौत में आधे से अधिक इन चार शहर के

 नई दिल्ली 
भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बुधवार को 11 हजार से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेट जानकारी के अनुसार देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 11 हजार 439 हो गई है। इसमें 9 हजार 756 सक्रिय मामले हैं जबकि 1306 लोग ठीक भी हो चुके हैं और अब तक 377 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस के मामले के आधार पर देखे तो महाराष्ट्र 3 हजार से अधिक मरीजों के साथ पहले नंबर पर जबकि 1600 मरीजों के साथ दिल्ली दूसरे नंबर पर है। कोरोना वायरस से मौत के मामलों की तुलना की जाए तो 377 में से लगभग आधी मौत महाराष्ट्र में हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोविड-19 से अब तक 178 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 112 मौत अकेले मुंबई में हुई है। पुणे में 35 लोगों की जान गई है।

मध्य प्रदेश में देश में 50 मौत के साथ दूसरा सबसे अधिक कोरोनो वायरस मौत का आंकड़ा है। मंगलवार रात को जारी किए गए राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में कोरोना वायरस की चपेट में आने से 37 लोगों की जान गई है। पूरे राज्य में इंदौर एक कोरोना का ऐसा हॉटस्पॉट बन चुका है जहां पर दिन पर दिन मरीजों और मौत का आंकड़ा बढता जा रहा है। तीसरे नंबर पर दिल्ली है, जहां कि कोरोना वयारस से 30 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस तरह से मौत के आधार पर चार बड़े भारतीय शहर में मुंबई (112), पुणे (35), दिल्ली (30), इंदौर (37) हैं। इस तरह से देखा जाए तो जितनी मौत पूरे देश में हुई उसका लगभग 50-57 प्रतिशत तो इन चार शहरों में हो चुकी है। इन चार शहरो को मिला दें तो कुल 214 लोगों की जान गई है। बता दें कि कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close