राज्य

बिहार में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में Covid 19 संक्रमितों की संख्या हुई 70

पटना 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से पीड़ितों के बिहार में 4 नए मामले बुधवार को मिले। इसके साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या बढ़कर 70 पर पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 3 मरीज नालंदा जिले से सामने आये हैं। जिसमें 35 और 25 साल की दो महिलाएं शामिल हैं। जबकि इनमें  60 साल के एक बुजुर्ग भी शामिल हैं।

प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि इन तीनों मरीजों के अलावा एक और मरीज मुंगेर जिले से सामने आया । उसकी उम्र भी 60 साल बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि नालंदा से आज जितने भी मामले सामने आये हैं। वह सभी दुबई से लौटे एक शख्स के संपर्क में आये थे। जिसके कारण उनको संक्रमण हुआ है। 

वहीं, स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सीवान में अबतक 29, बेगूसराय में 8, मुंगेर में 8, पटना और गया में 5-5, गोपालगंज और नवादा में 03-03, नालंदा में 06, सारण, लखीसराय और भागलपुर में 01-01 कोरोना पॉजिटव के मामले सामने आए है। जबकि इनमें 29 मरीज ठीक हो कर अपने घर भी जा चुके है।

बिहार में वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना के संक्रमण के विस्तार को रोकने के लिए उच्च स्तरीय केंद्रीय मेडिकल टीम के सहयोग से उसके लिंक को तोड़ा जाएगा। केंद्र सरकार ने बिहार सहित 9 राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण के विस्तार को देखते हुए वहां केंद्रीय मेडिकल टीम भेजने का निर्णय लिया है। 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि केंद्रीय मेडिकल टीम के बिहार आने की विस्तृत जानकारी लोगों को दी जाएगी। ताकि कोरोना से निपटने को लेकर किये जा रहे उपायों में सभी का सहयोग लिया जा सके।

बिहार में वर्तमान में तीन जिले नए हॉट स्पॉट बनकर उभरे है। इनमें सीवान, बेगूसराय और नवादा शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार इन सभी नए हॉट स्पॉट से जुड़े इलाकों की विस्तृत जानकारी एकत्र की जा रही है। साथ ही, कोरोना के संदिग्ध मरीजों के ट्रेवल हिस्ट्री को अपडेट किया जा रहा है। ताकि कोई भी कोरोना के चपेट में है तो उसकी पहचान जल्द से जल्द की जा सके।

Related Articles

Back to top button
Close
Close