छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर में पुलिस की सख्ती, लोगों से हो रही पूछताछ, काट रहे चालान

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में पुलिस अब एक्शन मोड पर आ गई है. लॉकडाउन 2 (Lock down 2.0) के पहले दिन से ही पुलिस चालानी कार्रवाई कर रही है. बिना हेलमेट लगाए निकल रहे लोगों के चालान काटे जा रहे हैं. इसके अलावा सभी चौक-चौराहों पर कड़ी पूछताछ के बाद केवल उन्हें जाने दिया जा रहा है जो जरूरी काम से बाहर निकल रहे हो. राजधानी में पुलिस बुधवार सुबह से ही मुस्तैद दिखाई दी. रायपुर के सभी चौराहों में पुलिस की टीम जांच के लिए लगी रही. इस दौरान पुलिस की सख्ती भी देखी गई.

शहर के चौक-चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए. वहीं जरूरी काम से निकले लोगों को भी पूरी जांच और पुछताछ के बाद ही जाने दिया गया. बेवजह बाहर निकलने वालों को वापस भेजा जा रहा है. मालूम हो कि मालूम हो कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार (Government of India) ने लॉकडाउन (Lockdown Part-2) को आगे बढ़ाने का एलान किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India) ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की जानकारी दी है.

लॉकडाउन 2 के दौरान रायपुर के जयस्तंभ चौक में जांच में खड़े सब इंस्पेक्टर कमल सिंह सेंगर ने बताया की अब भी कई लोग बिना कारण के बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों को रोकने में पुलिस को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बिना कारण बाहर निकलने वालों पर ही पुलिस तख्ती दिखा रही है. साथ ही ऐसे समय में बिना हेलमेट लगाएं निकलने वाले लोगों पर भी चालानी कार्रवाई की जा रही है. सेंगर ने बताया कि बेवजह बाहर निकलने वाले लोग कई तरह के बहाने भी बना रहे हैं, लेकिन बार-बार पुलिस उन्हें यही समझा इस दे रही है कि वह घर पर ही सुरक्षित रहें और जरूरी चीजों की पूर्ति अपने आसपास से ही करें.

Related Articles

Back to top button
Close
Close