छत्तीसगढ़रायपुर

रावणभाठा सब्जी बाजार तत्काल बंद करे – बृजमोहन

रायपुर
विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर शहर के थोक सब्जी बाजार को साइंस कॉलेज मैदान से उठाकर चारो तरफ  घनी बस्तियों के बीच  रावणभाठा में प्रारंभ करने को लेकर जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन  की कड़ी शब्दों में  निंदा की है व कहा है की जिला प्रशासन के अधिकरियो  ने जानबूझकर आज लाखों लोगों की जिंदगी से  दाव पर लगा दी है। प्रशासन उस क्षेत्र के लाखों लोगों की जिंदगी से जो लॉक डाउन का शांतिपूर्वक पालन कर रहे है उनसे  खिलवाड़ कर रही है।

अग्रवाल ने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए शास्त्री बाजार शब्जी मंडी को बंद करने के बाद उसे कम आबादी वाले साइंस कॉलेज मैदान में शिफ्ट किया गया था। पर चंद लोगों के आपत्ति के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी व नगर निगम के अधिकारी बिना परीक्षण किए आनन-फानन में उस पूरे बाजार को रावणभाठा रिंग रोड में शिफ्ट कर दिया। वहां पर पूर्व से ही नया बस स्टैंड परिसर में 3 बाजारों को, टिकरापारा बाजार, मठपारा आदर्श चौक बाजार व महामाया मंदिर शीतला मंदिर बाजार को एक साथ एक ही स्थान पर  शिफ्ट किया गया है। जहां पहले से ही भारी भीड़ रहती है। अब इस थोक बाजार के आ जाने से पूरे शहर की भीड़ रावणभाठा में इक_ा हो रही है। हजारों की संख्या में लोग यहां पर आ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग क कहीं से पालन नहीं हो रहा  है। बिना मास्क लगाए सब्जी विक्रेता, मजदूर, व्यापारी, वाहन चालक, दूर दूर से आ रहे हैं। स्थिति यह है कि रावण भाठा पूरा मेला सा प्रतीत हो रहा है।

अग्रवाल ने कहा है कि इस सब्जी बाजार के लगने से आसपास की भाठा गांव, मठपुरैना, संतोषी नगर, संजय नगर, मठपारा, टिकरापारा, प्रोफेसर कॉलोनी, राधा स्वामी नगर, परशुराम नगर, वीरभद्र नगर, जानकीनगर, दुलारी नगर, पुजारी नगर, इंदिरा नगर, राजीव नगर सहित बस्तियों के व मोहल्लों के लाखों लोगों की जिंदगी दांव पर लग गई है। अग्रवाल ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से तत्काल इस सब्जी मंडी को बंद करने  व सब्जी मंडी को शहर से बाहर आबादी विहीन जगह पर ले जाने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close