राज्य

1900 जमातियों पर कार्रवाई, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जारी किया लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली 
निजामुद्दीन स्थित मरकज से निकलने के बाद से फरार चल रहे तबलीगी जमातियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। विदेश से आए करीब 1900 जमातियों पर यह कार्रवाई की गई है।

देश में संभवत: पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लुकआउट सुर्कलर जारी किए गए हैं। सूत्रों की मानें तो वीजा नियम का उल्लंघन कर विदेश से आए जमाती धार्मिक गतिविधि में शामिल हुए हैं। इन्हें चिह्नित किए जाने के बाद वीजा रद्द किए जा रहे हैं। वहीं अन्य विदेशी मूल के जमातियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

जांच में जुटी क्राइम ब्रांच लोकेशन के आधार पर इन जमातियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। वहीं तबलीगी जमात द्वारा बरती गई इस लापरवाही की जांच में18 लोगों को शामिल होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इनमें से 11 क्वारंटाइन किए गए लोग शामिल हैं।

960 विदेशी नागरिकों को ब्लैक लिस्ट किया केंद्र सरकार ने 960 विदेशी नागरिकों को ब्लैकलिस्ट किया है, जो फिलहाल टूरिस्ट वीजा लेकर भारत में ठहरे हैं और तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। साथ ही सभी राज्य सरकारों से भी इस तरह के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आए और मजहबी कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close