बिज़नेस

Honda ला रहा 110cc का नया प्रीमियम स्कूटर, जानें डीटेल

 
नई दिल्ली

Honda भारतीय बाजार में 110cc का एक नया प्रीमियम स्कूटर लाने की तैयारी में है। इस नए स्कूटर को Honda Aviator के रिप्लेसमेंट के तौर पर बाजार में उतारा जाएगा। Aviator स्कूटर को कंपनी ने ऑफिशल वेबसाइट से हटा लिया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कम डिमांड की वजह से होंडा ऐविएटर को बंद किया जा सकता है।

होंडा का 110सीसी वाला नया स्कूटर कंपनी के नए प्लैटफॉर्म पर आधारित होगा, जिसका इस्तेमाल Activa 125, Activa 6G और Dio स्कूटर में किया गया है। नए स्कूटर में ऐक्टिवा 6जी वाला इंजन मिलने की उम्मीद है, जो इसमें ऐक्टिवा 6जी के मुकाबले थोड़ा ज्यादा पावर देगा।
 
मिल सकते हैं ये फीचर
होंडा के 110 सीसी वाले इस नए स्कूटर के बारे में अभी ज्यादा डीटेल सामने नहीं आए हैं। हालांकि, यह प्रीमियम स्कूटर होगा, जिसके चलते इसमें अलॉय वील्ज, डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर मिलने की उम्मीद है। इसकी कीमत ऐक्टिवा 6जी से थोड़ी ज्यादा होगी।
 
होंडा ऐविएटर के फीचर्स
होंडा ऐविएटर की बात करें, तो इस प्रीमियम स्कूटर में 109cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,000rpm पर 8bhp का पावर और 5,500rpm पर 8.94Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें एलईडी हेडलैम्प और पोजिशन लैम्प, मेटल मफलर प्रोटेक्टर, सीट ओपनर स्विच के साथ 4-इन-1 लॉक, फ्रंट बैग हुक, मोबाइल चार्जर, अलॉय वील्ज, फ्रंट डिस्क ब्रेक और ईक्वलाइजर के साथ कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) जैसे फीचर मिलते हैं।
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close