मध्य प्रदेशराज्य

आँगनवाड़ी कार्यकर्ता सरोज शिवहरे ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया एक माह का वेतन

भोपाल 
श्योपुर जिले में महिला-बाल विकास की आँगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सरोज शिवहरे ने कोरोना राहत कोष के लिये अपना एक महीने का पूरा वेतन 5757 रुपये दान कर दिया है। उन्होंने यह राशि कलेक्टर द्वारा अधिकृत अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को सौंप दी है। श्योपुर में दलारना बगीची में चल रहे मिनी आँगनवाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता श्रीमती सरोज शिवहरे घर-घर जाकर आँगनवाड़ी केन्द्र की ओर से हितग्राहियों तक खाद्य सामग्री पहुँचा रही हैं। हितग्राहियों और उनके परिजनों को अपनी तरफ से मास्क और हाथ धोने की सलाह दे रही हैं। श्रीमती सरोज मानती हैं कि बड़ी राशि न सही, पर उनके इस सहयोग से कम से कम 6 परिवार भोजन तो प्राप्त कर सकेंगे। सरोज ने ससुराल में आकर 10वीं पास की और अब 12वीं की परीक्षा की तैयारी कर रही है। अपने गाँव की 35 महिलाओं की नशे की आदतों को छुड़ा चुकी हैं। सरोज कोरोना में गर्भवती महिलाओं की देखभाल को लेकर बड़ी चिंतित हैं।

अन्य कार्यकर्ताओं ने दिया एक-एक दिन का मानदेय
जिले की बाकी आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी एक-एक दिन के मानदेय की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई है। पूरे प्रदेश में 97 हजार से ज्यादा आँगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका लोगों को मास्क-साबुन का वितरण कर रही हैं, आवश्यक जानकारी दे रही हैं, हैण्ड वाशिंग के फायदे बता रही हैं, बाहर से आये व्यक्तियों/बीमारों का सर्वे कर रही हैं, होम क्वारेंटाइन के लाभ की जानकारी दे रही हैं और गाँव में किसी बाहरी आदमी को न आने देने जैसे कार्य भी कर रही हैं।

डिण्डोरी-झाबुआ जिले के अधिकारियों-कर्मचारियों ने किया योगदान
डिण्डोरी जिले के महिला-बाल विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने एक लाख 30 हजार 818 और झाबुआ जिले के विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने एक लाख 40 हजार 700 रुपये की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करायी है।
 

Related Articles

Back to top button
Close
Close