देश

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर चीता हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली

भारतीय वायु सेना के एक चीता हेलिकॉप्टर की पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर आज इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. यह हेलिकॉप्टर अब हिंडन एयरबेस पर लौट आया है.

एयरफोर्स के चीता हेलिकॉप्टर ने हिंडर एयरबेस से उड़ान भरी थी. बागपत के खेकड़ा क्षेत्र में तकनीकी खराबी आने के कारण हेलिकॉप्टर की ईस्टर्न पेरिफेरकल एक्सप्रेस-वे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. पायलट और को-पायलट सुरक्षित हैं. फिलहाल, हेलिकॉप्टर के साथ दोनों वापस एयरबेस लौट चुके हैं.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के रियासी में 3 फरवरी को चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना जम्मू के रियासी जिले के माहोर सब डिवीजन में रुद नाला के पास हुई थी. हालांकि इस दुर्घटना में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे. हेलिकॉप्टर ने ऊधमपुर से प्रशिक्षण उड़ान भरी थी.

पिछले साल सितंबर में भूटान में सेना का चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें सवार दोनों पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई थी. दुर्घटना में शहीद होने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के थे, जबकि दूसरा भूटानी सेना का पायलट था और वो भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग पर था.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close