खेल

कोरोना इफेक्ट: IPL पर संकट बढ़ा, BCCI ने किया अगली सूचना तक सस्पेंड

 
नई दिल्ली 

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन अगली सूचना तक सस्पेंड कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि भारत में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है, जिससे दुनिया की सबसे अमीर टी-20 क्रिकेट लीग का आयोजन मुश्किल हो गया है.

खटाई में पड़ा IPL
BCCI को अभी IPL के लिए कोई नई विंडो नहीं मिल रही है. इससे पहले BCCI ने IPL को 15 अप्रैल तक स्थगित किया था, इस उम्मीद में कि अगर हालात सुधरते हैं तो कोई उपयुक्त विंडो देखकर टूर्नामेंट को आयोजित किया जा सके, लेकिन लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने से सभी संभावनाएं खत्म हो गईं.
 
BCCI ने क्या कहा?
BCCI ने अपने बयान में कहा, 'देश का स्वास्थ्य और उसकी सुरक्षा हमारे लिए पहली प्राथमिकता है. बीसीसीआई फ्रेंचाइजी मालिकों, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजकों और सभी हितधारकों के साथ स्वीकार करता है कि आईपीएल 2020 का सीजन केवल तभी शुरू होगा जब हालात बेहतर होंगे.' बीसीसीआई ने कहा, 'बोर्ड अपने सभी हितधारकों के साथ घनिष्ठ साझेदारी में स्थिति की निगरानी और समीक्षा करना जारी रखेगा और भारत सरकार, राज्य सरकारों और अन्य राज्य नियामक संस्थाओं से मार्गदर्शन लेना जारी रखेगा.'
 
कैसे हो सकता है IPL?
अगर मौजूदा हालात में देखें तो IPL का आयोजन सितंबर से नवंबर के बीच हो सकता है. बशर्तें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी-20 वर्ल्ड की तारीख बदलने को राजी हो जाएं. ऑस्ट्रेलिया में फिलहाल छह महीने का ट्रैवल बैन चल रहा है जो 30 सितंबर को समाप्त होगा.
 
अगर हालात सामान्य होते हैं तो टी-20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. एक अन्य विकल्प ये है कि IPL को छोटा कर सितंबर से अक्टूबर के पहले हफ्ते के बीच करवाया जा सकता है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा था कि वह IPL के लिए एशिया कप की बलि नहीं देंगे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close