मध्य प्रदेशराज्य

कोरोना से बदहाल इंदौर का हाल, 2 और लोगों की हुई मौत, मिले 42 नए पॉजिटिव

इंदौर
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore City) में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब इस लिस्ट में 42 नये मरीज शामिल हो चुके हैं. इसके साथ ही कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 586 हो चुकी है. इंदौर शहर कोरोना वायरस के कहर से परेशान है. फिलहाल इंदौर देश के उन शहरों में शामिल है जहां बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज लगातार मिल रहे है. इसके अलावा यहां 2 और मरीजों की मौत भी हो चुकी है. इसमें 95 वर्षीय एक महिला और 63 साल का एक पुरूष शामिल है. संक्रमित महिला की इलाज के दौरान अरबिंदो अस्पताल में मौत हो गई. जबकि 63 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के विशेष अस्पताल में इलाक के दौरान मौत हुई. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण अब तक कुल 39 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 37 स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं.

मध्य प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार रात को जारी बुलेटिन में संक्रमण के 938 केस सामने आने की जानकारी दी गई थी. मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा बुधवार रात यह रिपोर्ट जारी हुई थी. इस मीडिया बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में अब तक 53 लोगों की इस खतरनाक वायरस के कारण मौत की जानकारी मिली थी.

राजधानी भोपाल में अब तक 167 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इन संक्रमितों में 5 की अब तक मौत हो गई. जबकि तीन मरीजों के पूरी तरह स्वस्थ होने की जानकारी मिली है. इसके अलावा मुरैना में 14 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. उज्जैन में 30 मरीजों में 6 मरीजों की मौत हो गई तो वहीं 5 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. जबलपुर में 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 5 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार शाम से कोरोना वायरस से 39 मौतें हुई हैं जिससे मृतक संख्या बढ़कर 392 हो गई है. वहीं, कोविड-19 से संक्रमण के मामलों में 1118 की वृद्धि हुई है जिससे इसमें मामले बुधवार को बढ़कर 11933 हो गए. मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से अभी भी संक्रमित मामलों की संख्या 10,197 है जबकि 1,343 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि एक व्यक्ति बाहर चला गया है. कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close