फर्श से अर्श तक

गुना में वेंडर ने बनायी सोशल डिस्टेंस वाली बाइक, सोशल मीडिया पर video वायरल

गुना
कहते हैं आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है. कोरोना की मार (corona) और लॉक डाउन (lockdown) के इस माहौल में पैदा हुई ज़रूरतों और मजबूरियों में कुछ ऐसे ही आविष्कार हो रहे हैं. गुना में एक दिलचस्प नज़ारा इन दिनों लोग देख रहे हैं. यहां एक शख्स ने सोशल डिस्टेंस का इस कदर पालन किया कि अपनी बाइक को भी उसके दायरे में कर दिया.

कोरोना संक्रमणकाल के दौरान SOCIAL DISTANCE रखने पर सबसे ज्यादा फोकस किया गया है. यही एक उपाय लोगों को कोरोना से बचा सकता है. गुना में एक फुटक व्यापारी ने पीएम मोदी की इस अपील को अपने जीवन का हिस्सा बना लिया है. वो खुद तो लोगों से दूरी बनाए ही हुए हैं, अपनी बाइक में भी ऐसा इंतज़ाम कर लिया है कि अगर कोई इमरजेंसी हो जाए या किसी की मदद के लिए घर से निकलना पड़े तो सोशल डिस्टेंस के साथ दूसरे शख्स को भी बाइक पर बैठाया जा सके. व्यापारी की इस बाइक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

मोटर साइकिल पर बैठकर SOCIAL DISTANCE मेंटेन करने का ये अनूठा मामला पूरे इलाके में चर्चा में है.फतेहगढ़ के स्ट्रीट वेंडर (फुटकर व्यापारी ) ने अपनी मोटर साइकिल को SOCIAL DISTANCE के हिसाब से मोडिफाइ कर लिया है. मोटर साइकिल के दोनों ओर उन्होंने जालीनुमा बास्केट को फिट कर लिया है. अगर ज़रूरत पड़ जाए और किसी को बाइक पर ले जाना पड़े तो उस सवारी को पर्याप्त दूरी बनाए रखकर अपने साथ पीछे ना बैठाकर इन बास्केट में बैठाया जा सकता है.

दो सीट लगने के बाद अब इस बाइक में मोटर साइकिल चालक सहित 3 लोग आसानी से SOCIAL DISTANCE मेंटेन करते हुए बैठ सकते हैं. स्ट्रीट वेंडर से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रशासन ने जो गाइड लाइंस जारी की हैं. उसका पालन मोटर साइकिल पर बैठने के दौरान भी किया जा सकता है.

वेंडर का किसी ने 24 सेकेंड का वीडियो बना लिया है जो अब खूब वायरल हो रहा है. इसमें स्ट्रीट वेंडर चेहरे पर गमछा लपेटे हुए है. बाइक की नयी सीटों पर उसके दो साथी बैठे हुए हैं जो SOCIAL DISTANCE का पालन कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close